हिंदू राष्ट्र बनाना संभव ही नहीं: नीतीश कुमार

  • मुख्यमंत्री ने क्लीयर किया अपना स्टैंड -ये गांधी का देश है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर नीतीश ने भी सियासी मोहरे चलने शुरू कर दिए हैं। पटना में कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि के बाद नीतीश ने इसका इशारा भी दे दिया। नीतीश ने हिंदू राष्ट्र के सवाल पर तीखा हमला बोला और यहां तक कहा कि सच बोलने के लिए महात्मा गांधी की हत्या तक कर दी गई। लेकिन वो फिर भी महात्मा गांधी के बताए रास्ते पर ही चलेंगे। नीतीश के मुताबिक भारत को जो भी हिंदू राष्ट्र बनाने का सपना देख रहे हैं वो देश को तबाह करना चाहते हैं। लेकिन ऐसे लोग अपने मकसद में कभी सफल नहीं हो पाएंगे, क्योंकि ये गांधी का देश है।
नीतीश ने पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि ये पूरा देश भारत देश है। यहां विभिन्न धर्मों के लोग हैं। ये कोई मतलब है, इस देश के बारे में कोई कुछ बोलेगा, उसका वैल्यू है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को छोडक़र किसी के बारे में किसी की बात को सुनना नहीं चाहिए। अगर कोई करना चाहता है तो सब उल्टा-पुल्टा काम करना चाहता है। यदि कोई ऐसा करना चाहता है (भारत को हिंदू-राष्ट्र बनाना) तो इसका मतलब है कि वो देश को नष्ट करना चाहता है। देश को खत्म करना चाह रहा है? हमें केवल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की कही बातों का पालन करना चाहिए। अंत में उनकी हत्या तक कर दी गई। हम गांधी जी के बताए रास्ते पर ही चल रहे हैं।
गौरतलब हो कि आजकल बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री अपने मंच से लोगों से भारत को हिंदू राष्ट्र बनवाने की अपील करते रहते हैं। उनकी इस अपील का कोई समर्थन करता है तो कोई उनको कोसता है। भाजपा के कुछ नेता उनका खुलकर समर्थन कर रहे है। जबकि ओवैसी जैसे नेता ऐसी बातों को संविधान की धज्जी उड़ाने वाली बाते बता रहे हैं।

Related Articles

Back to top button