IAS पूजा खेडकर की बढ़ी मुश्किलें, मां मनोरमा खेडकर को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मुश्किलें बढ़ती हुईं नजर आ रहीं हैं। इस दौरान पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को पुलिस ने गुरुवार (18 जुलाई) को गिरफ्तार कर लिया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की मुश्किलें बढ़ती हुईं नजर आ रहीं हैं। इस दौरान पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को पुलिस ने गुरुवार (18 जुलाई) को गिरफ्तार कर लिया है। और तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया। मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तारी के बाद मनोरमा खेडकर को पुणे कोर्ट में पेश किया गया था, जहां उन्हें 20 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया। आपको बता दें कि मनोरमा खेडकर के ऊपर पुणे के एक गांव में किसान को पिस्तौल दिखाकर धमकाने का आरोप लगा है।

सूत्रों के मुताबिक पुणे ग्रामीण पुलिस ने कोर्ट से मनोरमा खेडकर को 7 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने की मांग की थी। मनोरमा खेडकर पर जान से मारने की कोशिश के आरोप में धारा 307 बढ़ा दी गई है। पहले सिर्फ किसानों को धमकाने का मामला दर्ज किया गया था, ऐसे में नई धारा बढ़ने से मनोरमा खेडकर की परेशानी अब और बढ़ गई है। पुलिस के मुताबिक धारा 307 जोड़ी गई है क्योंकि आरोपी की पृष्ठभूमि प्रभावशाली और राजनीतिक है। वीडियो से जुड़े सभी आरोपों की जांच करनी होगी। ऐसी संभावना है कि शिकायतकर्ता पर दबाव बनाया जा सकता है।

वकील ने कहा कि आरोपी के खिलाफ कोई भी अपराध या FIR की जानकारी नहीं है। हमें पुणे सीपी से एक पत्र मिला है, हम पिस्तौल के संबंध में उसका भी जवाब देंगे। हमने 2006 में जमीन खरीदी थी। हमारे पास पिस्तौल का लाइसेंस है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि  24 साल से वह लाइसेंसी हथियार का इस्तेमाल कर रही थी। अगर जरूरत पड़ी तो हम वह हथियार सरेंडर कर देंगे।

महत्वपूर्ण बिन्दु

  • वकील ने बताया कि 1 साल पहले जब घटना हुई तो शिकायतकर्ता के परिवार के 5-4 सदस्य भी वहीं मौजूद थे।
  • पहले पूजा खेडकर की कम रैंकिंग के बाद भी IAS पद मिलने को लेकर विवाद हो रहा था।
  • वहीं अब उनका परिवार भी पुलिस की जांच के दायरे में है।
  • पूजा के मामले में भी विशेषज्ञ समिति जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button