पेपर लीक नहीं हुआ तो सीबीआई जांच क्यों: राघव

  • लाखों छात्रों के जख्मों पर नमक छिडक़ रहे शिक्षा मंत्री
  • आप सांसद ने शिक्षा मंत्री के बयान को बताया असंवेदनशील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। नीट पेपर लीक मामले पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मानसून सत्र के पहले दिन संसद में आज संसद में विपक्ष ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को जमकर घेरा। वहीं इस मामले में विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सिर्फ बिहार से पेपर लीक की खबर थी और वहां सीबीआई जांच कर रही है। शिक्षा मंत्री के बयान पर अब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने पलटवार किया है।
शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान द्वारा संसद में नीट पेपर लीक मामले पर दिए गए बयान पर आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि अगर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ऐसा बयान दिया है, जिसके जरिए वह लोगों को यह भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि कोई पेपर लीक नहीं हुआ है, तो मेरा मानना है कि यह एक असंवेदनशील बयान है और यह उन लाखों छात्रों के जख्मों पर नमक छिडक़ने जैसा है, जिनका भविष्य खतरे में है। आप सांसद ने आगे कहा कि अगर पेपर लीक हुआ ही नहीं है तो फिर सीबीआई किसकी जांच कर रही है और क्यों एफआईआर दर्ज कर रही है। अगर पेपर लीक नहीं हुआ है तो फिर ये गिरफ्तारियां क्यों हो रही हैं। अगर ऐसा नहीं हुआ है तो फिर सुप्रीम कोर्ट किस पर सुनवाई कर रहा है और किस पर सरकार के गंभीर सवाल पूछ रहा है।

पेपर लीक से पल्ला न झाड़े सरकार

आप नेता ने कहा कि केंद्रीय मंत्री को इस तरह का असंवेदनशील बयान नहीं देना चाहिए हम इसकी घोर निंदा करत हैं। उनसे अनुरोध करते हैं और उनसे ये अपेक्षा रखते हैं कि वे पेपर लीक की घटना को स्वीकारते हुए उसके खिलाफ सख्त कानून बनाएं और इसका समाधान लाखों बच्चों को दें न कि उससे पल्ला झाड़ें। दरअसल, लोकसभा में पेपर लीक मामले पर जवाब देते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि सिर्फ बिहार में पेपर लीक की खबर आई थी, वहां जांच की जा रही है। वहीं अब उनके इस बयान पर विपक्ष उनपर हमलावर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button