आरोपी की जल्द रिहाई की संभावना नहीं तो रासुका लगाना गलत : हाईकोर्ट

लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने किसी आरोपी के खिलाफ राष्टï्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) की धाराएं लगाने को लेकर अहम फैसला दिया है। हाईकोर्ट ने कहा अगर आरोपी की जल्द रिहाई की संभावना नहीं है तो उसके खिलाफ रासुका लगाना गलत। कोर्ट की यह टिप्पणी शाहजहांपुर के अभयराज गुप्ता की याचिका पर आई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस एमसी त्रिपाठी और जस्टिस सुभाष विद्यार्थी की खंडपीठ ने इसके साथ ही हत्या और गैंगस्टर एक्ट के तहत जेल में बंद गुप्ता के खिलाफ लगाए गए एनएसए को रद्द कर दिया। अभयराज ने अपनी याचिका में कहा था कि यह घटना दुश्मनी के कारण एक व्यक्ति की हत्या की है, जिससे कानून व्यवस्था तो प्रभावित हुई, लेकिन लोक व्यवस्था नहीं। इसलिए इस मामले में एनएसए के तहत कार्रवाई नहीं की जा सकती।

याचिकाकर्ता के वकील ने हाईकोर्ट को बताया कि एनएसए के तहत निरुद्धि आदेश पारित करने के पहले से ही याची जेल में है। उसने जमानत का प्रार्थनापत्र भी नहीं दिया है। ऐसे में उनके मोवक्किल द्वारा लोक शांति भंग करने की कोई संभावना नहीं है। बता दें कि 2 दिसंबर 2019 को पीडब्यूडी कार्यालय शाहजहांपुर के सामने हमलावरों ने राकेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। थाना सदर बाजार शाहजहांपुर में दर्ज कराई गई। इसके बाद पुलिस आरोपी अभयराज गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। वह 1 मई 2020 से जेल में बंद है। इसी दौरान डीएम ने रासुका के तहत नजरबंदी आदेश दिया था। हालांकि कोर्ट ने इसे रद्द कर दिया है।

हमारी सरकार ने जो वादे किए उन्हें पूरा किया : भूपेंद्र चौधरी

लखनऊ। शामली में भाजपा युवा सम्मेलन में पहुंचे पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने पार्टी के युवा नेताओं को आने वाले चुनाव में एकजुट होकर एक बार फिर योगी सरकार लाने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि योगी सरकार में अब वह लोग भी राम मंदिर जा रहे हैं। जो कभी राम मंदिर का विरोध करते थे और बता रहे हैं कि सब लोगों का डीएनए एक है। अगर योगी सरकार दोबारा आई तो ओवैसी भी जनेऊ पहन कर अपने पूर्वजों का नाम ब्राह्मण बताएगा। वहीं उन्होंने कहा कि सपा परिवारवाद और वंशवाद की पार्टी है। पंचायती राज मंत्री ने बताया कि एक बार फिर योगी जी के नेतृत्व में योगी सरकार आएगी।

क्योंकि हमारी सरकार ने जो चुनावी वादे किए थे वो पूरे किए है। विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा के पास कुछ नहीं है। वो केवल परिवारवाद या वंशवाद की राजनीति करने की पार्टी है। हमारी सरकार ने जो मंदिर बनाया है। पहले अखिलेश यादव के पिता ने राम भक्तों पर गोलियां चलवाई थी। अब उन्हीं के बेटे अखिलेश यादव मंदिर में जाते हैं और जनेऊ पहनते हैं। यही नहीं राहुल गांधी भी कूर्ते के ऊपर जनेऊ पहन कर दिखाते हैं अगर मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में दोबारा भाजपा सरकार आती है तो ओवैसी भी जनेऊ पहन कर घूमेंगे ओर बताएगा कि हमारे पूर्वज भी हिंदू ब्राह्मण या क्षत्रिय थे। इनका और हमारा डीएनए एक ही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button