चुनाव आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय की अहम बैठक आज, हो सकता है विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान

Important meeting of Election Commission and Health Ministry today, may be a big announcement regarding assembly elections

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आज बड़ा ऐलान हो सकता है। चुनाव आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय की अहम बैठक होने जा रही है। बताया जा रहा है कि बैठक में पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मौजूदा कोरोना के हालात पर चर्चा होगी। चुनाव आयोग स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण से कोविड स्थिति का जायजा लेगा, इस बैठक में कई अधिकारी शामिल होंगे।

आपको बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग से कोरोना के हालात देखकर विधानसभा चुनावों को फिलहाल टालने की अपील की थी। इसके बाद मुख्य चुनाव आयुक्त ने अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश का दौरा कर हालात का जायजा लेने के बाद कोई फैसला करने की बात कही थी। आयोग चुनाव पूर्व की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहले ही पंजाब, गोवा और उत्तराखंड का दौरा कर चुका है. मंगलवार को यूपी का दौरा होना है।

गौरतलब है कि गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मार्च में समाप्त हो रहा है, जबकि उत्तर प्रदेश में विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त होगा। बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग प्रचार, मतदान के दिनों और मतगणना की तारीखों के लिए अपने कोविड-19 प्रोटोकॉल में सुधार को लेकर सुझाव भी मांग सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button