धर्म संसद में संत ने कहा- गांधी ने देश का सत्यानाश किया, गोडसे को नमस्कार जो उन्हें मार दिया

The saint said in the Parliament of Religions - Gandhi destroyed the country, salutations to Godse who killed him

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। देश के अलग-अलग राज्यों में इन दिनों हिंदू धर्म संसद आयोजित हो रहे हैं और ऐसे में धर्म की रक्षा के नाम पर नफ़रत फैलाया जा रहा हैं। हरिद्वार का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से ऐसी ही घटना सामने आई है। जिसमें कालीचरण नामक संत ने न केवल महात्मा गांधी को गालियां दी बल्कि हत्यारे गोडसे के जयकारे लगायें। हालांकि, इसी धर्म संसद के मंच से कालीचरण के इस जहरीले बोल की आलोचना भी कि गई हैं।

दरअसल, कानपुर के रावण भाटा मैदान में दो दिवसीय धर्म संसद आयोजित किया गया था। जिसमें इस धर्म संसद में कई राज्यों के सधु-संत समेत कई राजनीतिक दलों के लोग भी पहुंचे थे। रविवार को समापन सत्र के दौरान महाराष्ट्र से आए कथित संत कालीचरण को जब बोलने के लिए माइक मिला तो उन्होंने जहर उगलना शुरू कर दिया। काली चरण ने न केवल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को गाली दी, बल्कि बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे को सार्वजनिक मंच से नमन भी किया।

महंत रामसुंदर दास ने किया विरोध

दूधाधारी मठ के महंत व गोसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास ने कालीचरण के जहरीले बयानों की इसी मंच से निंदा की। उन्होंने इसका खुला विरोध करते हुए इस पूरे आयोजन से ही किनारा कर लिया। जबकि, आयोजकों ने उन्हें कार्यक्रम का मुख्य संरक्षक बनाया था। दास ने कहा कि, ‘यह कार्यक्रम अपने उद्देश्य से भटक गया है।

आजादी के लिए सबकुछ बलिदान करने वाले महात्मा गांधी को देशद्रोही बताया जा रहा है। मुझे खेद है कि आयोजकों ने इसपर तत्काल आपत्ति नहीं ली। मैं खुद को इस आयोजन से अलग करता हूं।’ इतना कहकर दास अपने शिष्यों व अन्य संतों के साथ वहां से निकल गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button