आने वाले दिनों में और लोग सपा में शामिल होंगे : शरद पवार

लखनऊ। इस समय यूपी की राजनीति सपा और भाजपा के इर्द गिर्द घुम रही है। स्वामी प्रसाद मौर्य का भाजपा से इस्तीफा देकर सपा में शामिल होना राजनीतिक गलियारों के लिए बड़ी खबर बन गई है। ऐसे में शरद पवार ने अब इस दलबदल पर एक बड़ा बयान दिया है। राष्टï्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार का कहना है कि आने वाले दिनों में बीजेपी के 13 और लोग सपा के खेमे में शामिल हो जाएंगे। शरद पवार का कहना है कि यह परिवर्तन की हवा है। लोगों का भारतीय जनता पार्टी पर से विश्वास उठ चुका है इसलिए वे अब बदलाव चाहते हैं। इसके अलावा पार्टी के नेता भी भाजपा से खुश नहीं हैं। यही कारण है कि वे पार्टी का साथ छोड़ रहे हैं। जल्द ही भाजपा को एक और झटका लगेगा, पार्टी के 13 नेता सपा में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था। उनके बाद विधायक ब्रजेश प्रजापति ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है। ब्रजेश बांदा की तींदवारी विधानसभा सीट से विधायक हैं। साथ ही कानपुर के बिल्हौर से विधायक भगवती प्रसाद सागर और शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा भी अपना त्यागपत्र दे चुके हैं। उधर, अखिलेश यादव लगातार चुनावी गणित बैठाने की कोशिश कर रहे हैं और कई नेताओं के साथ संपर्क में हैं।

आचार संहिता के चलते नोएडा में ढकी जाएगी मायावती की मूर्ति

नोएडा। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार मुकाबला बेहद दिलचस्प है। सभी दल एक-दूसरे को मात देने के लिए चुनावी मैदान में कड़ा संघर्ष कर रहे हैं लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि पिछली बार की तरह इस बार बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उनकी सरकार की तरफ से बनाए गए स्मारकों में लगे उनकी पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथी की मूर्तियों को क्या नहीं ढका जाएगा, इसका जवाब है बिल्कुल ढका जाएगा। हालांकि माडल कोड आफ कंडक्ट के तहत बसपा सुप्रीमो की मूर्ति को कवर किया जाएगा।

एडीएम वित्त के आदेश पर एडीएम (ई) नितिन ने नोएडा प्राधिकरण को राष्टï्रीय दलित प्रेरणा स्थल में लगी बसपा सुप्रीमो मायावती की दोनों मूर्ति को कवर करने को कहा। इसके लिए पूरी टीम राष्टï्रीय दलित प्रेरणा स्थल पर पहुंची, लेकिन मूर्ति कवर करने के लिए पालिथिन नहीं होने पर बिना कवर किए ही टीम वापस लौट आई। आज फिर पालिथिन लेकर टीम दोबारा दलित प्रेरणा स्थल पर जाएगी और मूर्ति को कवर करने का काम होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button