राम-मंदिर में दर्शन कराने के नाम पर फर्जीवाड़ा, 1500 रुपये में बेंचा पास, 2 आरोपी गिरफ्तार 

भगवान श्रीराम की नगरी में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही राम भक्तों की भीड़ अयोध्या पहुंच रहा है। अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन के लिए लाखों की संख्या भीड़ इकठ्ठा हो रही है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: भगवान श्रीराम की नगरी में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही राम भक्तों की भीड़ अयोध्या पहुंच रहा है। अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन के लिए लाखों की संख्या भीड़ इकठ्ठा हो रही है। लेकिन राम भक्तों को सहूलियत से दर्शन कराने के नाम पर तमाम तरह की धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिनों राम लला के VIP दर्शन को लेकर गोरखधंधा चल रहा था। यह सुनकर राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत रॉय ने नाराजगी जताई है। इसके बाद VIP दर्शन के नाम पर वसूली कर रहे कई पुलिस वालों पर गाज गिरी एक बार फिर राम लला के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं के साथ ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है।

पुलिस ने दो टूरिस्ट गाइड को किया गिरफ्तार

दरअसल, रामलला की आरती में शामिल होने के लिए फर्जी पास श्रद्धालुओं को बेचने का पुलिस ने खुलासा किया है। फर्जीवाड़ा करने वाले पहले अपने नाम से पास बुक करते और फिर नाम और डेट एडिट कर हार्ड कॉपी निकाल लेते। इसके बाद इसे श्रद्धालुओं को बेचा जाता। हर पास के लिए 1500 रुपये वसूले जाते हैं। इस मामले में पुलिस ने दो टूरिस्ट गाइड को गिरफ्तार कर लिया है। और जबकि बाकी की तलाश जारी है।

इस मामले का खुलासा उस दौरान हुआ जब सुरक्षाकर्मी राममंदिर के इंट्री गेट पर श्रद्धालुओं को जारी पास की जांच कर रहे थे। इसमें 4 श्रद्धालुओं के जब बारकोड स्कैन किए गए तो पास फर्जी पाया गया है। फिर चारों श्रद्धालुओं को थाने ले जाया गया, जहां पूछताछ की गई। चारों ने पुलिस को बताया कि होटल के मैनेजर ने दो टूरिस्ट गाइड से संपर्क कराया था, उन्हीं ने पास दिया है। इसके बदले 1500 रुपए भी लिए हैं।

आपको बता दें कि राम जन्मभूमि थाने पुलिस ने पूछताछ के बाद श्रद्धालुओं को छोड़ दिया है। लेकिन पास देने वाले दोनों टूरिस्ट के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस अभी और लोगों की तलाश में है। वहीं इस प्रकरण के सामने आने के बाद पास को लेकर विशेष निगरानी शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button