रोड शो में जनता ने बता दिया अयोध्या को अखिलेश पसंद है!

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कल आध्यात्म नगरी अयोध्या में रोड शो किया। रोड शो से पहले अखिलेश ने समर्थकों को संबोधित भी किया और राममंदिर निर्माण के लिए क्रेडिट ले रही भाजपा पर पलटवार किया। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अपना बताकर पीठ थपथपा रही है। उन्होंने भूमि खरीद-बिक्री में कथित भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि राम के नाम पर लूट हो रही है। अखिलेश ने सपा सरकार बनने पर अयोध्या को अंतरराष्टï्रीय स्तर पर विकसित करने का वादा करते हुए कहा कि अयोध्या का विकास इस तरीके से किया जाएगा कि व्यापारियों को नुकसान ना हो। जिन लोगों की जमीन ली जाएगी, उन्हें सर्किल रेट बढ़ाकर छह गुणा अधिक कीमत दी जाएगी।

यह पवित्र नगरी है, पुण्य की धरती है। घर का टैक्स और पानी का टैक्स पूरा माफ होगा। 300 यूनिट बिजली भी माफ होगी। अयोध्या धार्मिक नगरी है, इसका संरक्षण और जो हमारी परंपरा है उसके तहत अयोध्या नगरी का विकास करेंगे। सपा प्रमुख बोले कि रोड शो में भाजपा को जनता ने बता दिया अयोध्या को समाजवादी पार्टी पसंद है। उन्होंने कहा ये तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले को भी अपना मान रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। सपा सरकार ने दो साल के अंदर 300 किलोमीटर का एक्सप्रेस वे बनाकर दिखा दिया। अखिलेश ने हा कि वोट लेने के लिए राममंदिर का निर्माण धीमी गति से कराया जा रहा है। हमारी सरकार बनने पर तीव्र गति से मंदिर का निर्माण होगा।

पीएम मोदी की तरफ उम्मीद से देख रहे यूक्रेन : अपर्णा

लखनऊ। यूपी में जैसे-जैसे चुनावी चरण गुजरते जा रहे हैं, चुनाव प्रचार तेज होता जा रहा है। इस बार भाजपा के लिए मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव प्रचार कर रही हैं। यही वजह है कि घर छोड़कर विरोधी खेमे में जाने को लेकर अकसर उनसे सवाल पूछे जाते हैं। इसी मुद्दे पर भाजपा नेता अर्पणा यादव ने कहा कि मैंने पार्टी छोड़ी है, परिवार नहीं। मैं परिवार से अलग नहीं हूं। इस दौरान उन्होंने खुद को सच्चा समाजवादी कहने वालों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में एक फीसदी लोगों को भी समाजवाद का मतलब नहीं पता है। अपर्णा यादव ने कहा कि राष्टï्र मेरे लिए पहले हैं। मैं परिवारवादी नहीं हो सकती। मैं परिवारवादी पॉलिटिक्स नहीं कर सकती हूं और न ही परिवारवादी विचारधारा आगे बढ़ा सकती हूं। मैं राष्टï्र चेतना के लिए काम करना चाहती हूं और बीजेपी में इन सभी के लिए मौका हैं। अपर्णा यादव ने बताया कि बीजेपी ज्वाइन करने पर नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने एक ही बात पूछी थी कि क्या मैं वहां खुश रहूंगी और अगर वहां खुश रहेंगी तो मेरा आशीर्वाद आपके साथ है।

मुझे चुनाव नहीं लड़ना

मेरे चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा का बाजार जरूर गर्म रहता था लेकिन मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहती थी। इस बार मैं प्रचार-प्रसार में शामिल होना चाहती थी। मुझे लगता है कि पहले अपनी मैं पार्टी के लिए काम करूंगी और मेरे काम की काबिलियत को देखकर कोई फैसला हो। भाजपा नेता ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी के राष्टï्र चेतना के विजन को आगे बढ़ाऊंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button