उत्तराखंड में कांग्रेस ने किसान सम्मान रैली से भरी आगामी चुनाव की हुंकार

देहरादून। कांग्रेस ने किसान सम्मान रैली कर डीडीहाट और पिथौरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को रिझाने का प्रयास किया। इसमें महिला किसानों को सम्मानित किया गया। कांग्रेसी नेताओं ने मंच से केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने देश की जनता को डरा दिया है। लोग अपनी बात कहने से डर रहे हैं लेकिन चुनाव में जनता इसका हिसाब डबल इंजन को देगी। झौलखेत मैदान में आयोजित रैली में पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि मैं किसान का बेटा हूं। मेरी मां किसान थी जो हल भी जुतवाती थी और खेत गोड़कर काम भी कराती थीं।

उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ जिले में कांग्रेस काल में पूर्व विधायक मयूख महर ने कई काम कराए। पिथौरागढ़ में सबसे अधिक सड़कें बनीं। कांग्रेस शासन काल के कामों को भाजपा आगे नहीं बढ़ा पाई। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने पूर्व विधायक महर की सराहना की। कहा कि महर के दिल में पिथौरागढ़ बसता है। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने पांच साल पहले किसानों का कर्ज माफ करने, महंगाई कम करने, रोजगार देने की बात कही थी लेकिन वादे सरकार ने पूरे नहीं किए। उल्टा महंगाई को बढ़ा दिया। केंद्र सरकार देश बेचने का काम कर रही है।

प्रदेश में परिवर्तन की लहर

पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि प्रदेश में परिवर्तन की लहर है। भाजपा के नेता कहते हैं कि दिल्ली से दून, दून से दिल्ली दो घंटे में जा सकते हैं लेकिन हल्द्वानी से पिथौरागढ़ सड़क मार्ग की क्या दशा है। मुख्यमंत्री लगातार कह रहे हैं, हमने रोजगार देने का काम किया है लेकिन पहाड़ का युवा पलायन करने के लिए मजबूर है। अगर उन्होंने काम किया तो श्वेत पत्र जारी कर बताएं कि क्या किया। आर्य ने कहा कि जो चुनाव में कहा जाएगा उसे पूरा किया जाएगा। पूर्व विधायक महर ने कहा आंदोलित किसानों ने देश और सरकार को नई दिशा दिखाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button