IND VS NZ: दूसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से रौंदा, सीरीज पर जमाया कब्जा

3 मैचों की सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

रायपुर: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए 3 मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। भारत अब सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुका है। रायपुर में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। जिसके बाद न्यूजीलैंड की ओर से मिले 109 रनों के लक्ष्य को भारत ने 2 विकेट खोकर 20.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। इसके साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज को भी अपने नाम कर लिया। सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए न्यूजीलैंड के 8 बल्लेबाज

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले मेहमान टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। रायपुर की पिच पर शुरूआत में मिल रही स्विंग का भारतीय गेंदबाजों ने पूरा फायदा उठाया और न्यूजीलैंड की आधी टीम को 15 रनों पर ही पवेलियन भेज दिया। 15 पर 5 विकेट गिर जाने के बाद ग्लेन फिलिप्स ने पारी को संभालने की कोशिश की। फिलिप्स ने न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक 36 रनों की पारी खेली। हालांकि, फिलिप्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक नहीं टिक सका। नतीजन न्यूजीलैंड की पूरी टीम 34.3 ओवर्स में 108 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय गेंदबाजों के आगे न्यूजीलैंड के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके थे। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 सफलताएं मिलीं। जबकि मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट हासिल किया।

रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक

109 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत शानदार रही। दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। 72 रनों पर भारत को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा। हालांकि, आउट होने से पहले रोहित ने 50 गेंदों में शानदार 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े। इसके अलावा शुभमन गिल 40 रन जबकि ईशान किशन 08 रन पर नाबाद लौटे। शुभमन गिल ने अपनी पारी में 6 चौके जड़े। वहीं विराट कोहली सिर्फ 11 बनाकर ही आउट हो गए।

Related Articles

Back to top button