जीत के साथ शुरूआत करने उतरेगा भारत

  • आयरलैंड से पहला मुकाबला आज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
न्यूयॉर्क। आईसीसी टी20 विश्वकप 2024 में आज टीम इंडिया अपने अभियान की शुरूआत करेगा। आज रात 8 बजे से टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के साथ न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगा। भारतीय टीम और पूरे देश के प्रशंसकों को इस बार टीम इंडिया से बड़ी उम्मीदें हैं। साथ ही ये आस भी है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम 11 साल से आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करेगी।
इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 कैसी होगी, इस पर सभी की नजरें रहेंगी। न्यूयॉर्क में पहले मैच में जो भी प्लेइंग 11 रोहित शर्मा उतारेंगे, उसे देखकर यह बात मानी जा सकती है कि वही टीम पूरे टूर्नामेंट में खेलेगी। सबसे बड़ा सवाल यह रहेगा कि ओपनिंग कौन करेगा और विकेटकीपर कौन होगा। विकेटकीपर के रूप में ऋ षभ पंत को संजू सैमसन पर तरजीह मिलनी तय है।

यशस्वी को लेकर सस्पेंस बरकरार

कप्तान रोहित और कोहली के लिए यशस्वी जायसवाल को बाहर रहना पड़ सकता है। ऋ षभ पंत ने अभ्यास मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की और हार्दिक पंड्या ने अच्छी गेंदबाजी की। पंड्या ने अभ्यास सत्र में कोहली, सूर्यकुमार यादव और रोहित को अच्छी खासी गेंदबाजी की।

बुमराह के कंधों पर होगी बॉलिंग की जिम्मेदारी

37 साल के रोहित का यह आखिरी वल्र्ड कप माना जा रहा है, यह लगभग तय है कि वह भारत में होने वाले अगले टी20 वर्ल्ड कप और दक्षिण अफ्रीका में 2027 में होने वाले 50 ओवरों के वल्र्ड कप तक नहीं खेलेंगे। भारत को फायदा इस बात का है कि उसके पास आयरलैंड से बेहतर स्पिनर हैं। हालांकि बुमराह के अलावा तेज गेंदबाजी आक्रमण थोड़ा कमजोर लग रहा है। क्योंकि मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह के पास बुमराह जैसी स्किल्स नहीं हैं, क्योंकि दोनों का आईपीएल का प्रदर्शन वैसा नहीं रहा है। कुल मिलाकर गेंदबाजी की धार कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह पर रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button