बृजभूषण सिंह पर लगे आरोपों को लेकर भारतीय ओलंपिक संघ का बड़ा फैसला

यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय कमेटी का किया गठन

नई दिल्ली: देश के शीर्ष पहलवानों और कुश्ती संघ के बीच जारी विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक ओर जहां पहलवानों और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के बीच दूसरे दौर की बैठक 7 बजे से लगातार जारी है। वहीं अब दूसरी ओर इस विवाद में भारतीय ओलंपिक संघ ने एक बड़ा फैसला लिया है। भारतीय ओलंपिक संघ भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय कमेटी गठित की है। इस कमेटी के सदस्यों में मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव और 2 अधिवक्ताओं के नाम शामिल हैं।

मामले को लेकर गंभीर है भारतीय ओलंपिक संघ

भारतीय ओलंपिक संघ ने इस मामले को लेकर आज यानी शुक्रवार को एक बड़ी बैठक बुलाई थी। इस बैठक में ओलंपिक संघ का कहना था कि पहलवानों द्वारा उठाया गया यह मुद्दा एक गंभीर मामला है। हम मामले की जांच करने जा रहे हैं। हम सभी संबंधित पक्षों को बुलाएंगे। भारतीय ओलंपिक संघ के सदस्य सहदेव यादव भी जांच कमेटी में हैं। जांच को लेकर कोई समय-सीमा तय नहीं की गई है।

बृजभूषण सिंह के इस्तीफे पर अड़े पहलवान

पहलवानों द्वारा आज भी धरना जारी रहा। पहलवान लगातार कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के इस्तीफे की मांग पर अड़े हैं। दूसरी ओर बृजभूषण द्वारा इस्तीफा देने से साफ इंकार कर दिया गया है। बृजभूषण लगातार अपने अड़ियल रुख पर अड़े हुए हैं। पहले वो आज शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे, हालांकि बाद में इसे स्थगित कर दिया गया। अब वो 22 जनवरी को होने वाली कुश्ती संघ की बैठक के बाद ही मीडिया से मुखातिब होंगे। फिलहाल इस बीच पहलवानों और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के बीच दूसरे दौर की बैठक अभी जारी है।

Related Articles

Back to top button