खिताब से एक कदम दूर भारतीय महिलाएं

  • एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया
  • बांग्लादेश को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त
  • फाइनल में श्रीलंका से होगा मुकाबला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलंबो। भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वूमेन्स एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। अब भारतीय टीम खिताब से महज एक कदम दूर है। रंगिरि दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह पक्की की।
इस मुकाबले में भारत को जीत के लिए महज 81 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उसने 11 ओवर में ही हासिल कर लिया। फाइनल में भारतीय टीम का सामना श्रीलंका से होगा, जिसने दूसरे सेमीफाइनल मैच में पाकिसतान को तीन विकेट से पराजित किया। टूर्नामेंट का फाइनल 28 जुलाई को खेला जाएगा।

स्मृति मंधाना ने जड़ी ताबड़तोड़ फिफ्टी

भारत के लिए ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 39 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए, जिसमें 9 चौके के अलावा एक सिक्स शामिल रहा। वहीं शेफाली वर्मा 26 रन पर नाबाद रहीं। शेफाली ने 28 गेंदों की पारी में 2 चौके लगाए। इन दोनों ने धांसू बल्लेबाजी करके बांग्लादेश को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

20 ओवर में 80 रन ही बना सका था बांग्लादेश

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 80 रन ही बना सकी। बांग्लादेश के लिए कप्तान निगार सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। इसके अलावा शोर्ना अख्तर नाबाद 19 रन ही दोहरे अंकों में पहुंच सकी। भारत की ओर से तेज गेंदबाज रेणुका सिंह और स्पिनर राधा यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। जबकि पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button