दिलचस्प हुआ मुकाबला, दिग्विजय भी कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में

  • कल दाखिल करेंगे नामांकन और रोचक हुई जंग
  • भारत जोड़ो यात्रा बीच में छोड़कर पहुंच गए दिल्ली

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की दौड़ में अब दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिल हो गया है। दिग्विजय आज कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि मैं नामांकन फॉर्म लेने आया हूं। कल पर्चा दाखिल करने की पूरी संभावना रहेगी। कांग्रेस अध्यक्ष पद के नॉमिनेशन के लिए अब केवल एक दिन बचा है। अध्यक्ष पद को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। रिटर्निंग ऑफिसर मुधसूदन मिस्त्री के 29 सितंबर को दिल्ली में नहीं होने के कारण उम्मीदवार केवल आखिरी दिन 30 सितंबर को ही आवेदन कर सकते हैं। इधर, एक बार फिर अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह का नाम चल पड़ा है, भारत जोड़ो यात्रा छोड़कर वे दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्होंने केरल में मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे अध्यक्ष पद के लिए नामिनेशन कर सकते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पहले ही मैदान में उतरने का ऐलान कर चुके हैं और 30 सितंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव रोचक होता जा रहा है। दिग्विजय सिंह की चुनाव में एंट्री ने मुकाबले को और दिलचस्प बना दिया है। लेकिन अभी चुनाव को लेकर कई सवाल सामने हैं जिनके जवाब मिलने बाकी हैं। जैसे क्या अब चुनाव शशि थरूर बनाम दिग्विजय सिंह होगा? या किसी और उम्मीदवार की भी चुनाव में एंट्री होगी।

गहलोत ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, अटकलें शुरू
सूत्रों के अनुसार गहलोत और कांग्रेस हाईकमान के बीच राजस्थान के घमासान पर अभी गतिरोध कायम रहने की वजह से ही नेतृत्व ने दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार बनाने का अपना वैकल्पिक प्लान बनाया है। सोनिया गांधी गहलोत के साथ मीटिंग कर रही है। अभी तक मीटिंग का कोई भी निष्कर्ष नहीं सामने आया है कि क्या रणनीति बनी। संकेतों के अनुसार गहलोत और सोनिया गांधी के बीच प्रस्तावित बातचीत के बाद दिग्विजय के नामांकन की तस्वीर साफ हो जाएगी।

अध्यक्ष पद पर अब तक केवल दो ही नेताओं ने नामिनेशन फॉर्म लिए
कांग्रेस अध्यक्ष पद पर 30 सितंबर तक नामांकन भरे जा सकेंगे। अब तक कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण से केवल शशि थरूर और कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल ही नॉमिनेशन फॉर्म लेकर गए हैं। पवन बंसल खुद नॉमिनेशन भरने से मना कर चुके हैं। बताया जाता है कि बंसल ने हाईकमान के नेताओं के इशारे पर ही नॉमिनेशन फॉर्म लेकर रखा है, ऐसे में कोई नया नाम सामने आ सकता है।

अलीगढ़ में मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव, 47 मजदूर भर्ती 

लखनऊ। अलीगढ़ में थाना रोरावर क्षेत्र के तालसपुर इलाके में गुरुवार सुबह मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस के रिसाव होने से अफरातफरी मच गई। 50 से अधिक मजदूरों की हालत बिगड़ गई है। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। 47 मजदूरों को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। सीओ प्रथम व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर है। डीएम इंद्र विक्रम सिंह व एसएसपी कलानिधि नैथानी मेडिकल पहुंच गए। जिलाधिकारी ने बताया कि मजदूरों की हालत स्थिर है। प्राथमिक उपचार दिलाया जा रहा है। अमोनिया गैस लीक होने के बाद फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई। आनन फानन कुछ बेहोश हुए मजदूरों को जेएन मेडिकल में भर्ती कराया गया है। मजूदरों की संख्या बढ़ने पर जेएन मेडिकल प्रशासन व डॉक्टर अलर्ट हो गए। मजदूरों के स्वजन का भी जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचना शुरू हो गया। व्यवस्थाएं जुटाने में स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक अफसर जुट गए हैं। मामले की जानकारी शासन तक पहुंचाई जा रही है। शासन भी इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

सपना केस की सुनवाई 18 अक्टूबर तक टली

लखनऊ। मशहूर हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के मामले में सुनवाई 18 अक्टूबर तक टल गई है। अश्लील डांस के आरोपों का सामना कर रही डांसर सपना चौधरी के मामले में अदालत ने पुलिस से जांच रिपोर्ट तलब की थी। लेकिन मुरादाबाद की सिविल लाइंस पुलिस जांच आख्या कोर्ट में पेश नहीं कर पाई है। शिवसेना के जिला प्रमुख रामेश्वर दयाल तुरैहा की ओर से कोर्ट में एक परिवाद दाखिल किया गया था। जिस पर मुरादाबाद के एसीजेएम- 5 की अदालत में सुनवाई चल रही हैं। अदालत ने पहले पुलिस से 15 सितंबर तक जांच रिपोर्ट देने को कहा था। पुलिस जांच रिपोर्ट नहीं दे सकी तो फिर मामले में 28 सितंबर की तारीख पड़ी थी। लेकिन बुधवार को भी सिविल लाइंस पुलिस जांच रिपोर्ट पेश नहीं कर सकी। मामला 2019 का है। 11 जून 2019 को मुरादाबाद के रेलवे स्टेडियम में सपना चौधरी के डांस का कार्यक्रम था। उसी में विवाद हुआ था।

Related Articles

Back to top button