जनता से जुड़े मुद्दे जस के तस, सरकार मस्त: अखिलेश

  • बोले- भाजपा सरकार के नौ साल से ज्यादा बीते, पर बात ही बात हो रही काम कुछ नहीं
  • 14 में आई थी 24 में चली जाएगी बीजेपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एकबार फिर भाजपा पर जमकर हमला बोला है। सपा प्रमुख ने कहा कि मोदी सरकार के लगभग साढ़े नौ साल व यूपी में योगी सरकार के साढ़े छह साल बाद भी जनता से जुड़े मुद्दों को कोई हल नहीं निकाला है। पर बीजेपी वाले ऐसी बातें बना रहें है जैसे कि सब अच्छा हो गया है।
उन्होंने कहा कि हम 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी तैयारी कर रहे हैं। सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा 14 में यूपी से आई थी और 24 में चली जाएगी। उन्होंने कहा कि आज भी जनता के सवाल वैसे के वैसे ही हैं। भाजपा को बताना चाहिए कि क्या किसानों की आय दोगुनी हो गई? प्रदेश सरकार का कहना है कि 40 लाख करोड़ के एमओयू साइन हुए हैं। अब उनकी स्थिति क्या है? कितना निवेश हुआ है? उन्होंने कहा कि हमने सुना है कि जिन लोगों ने एमओयू साइन किया था उन्हें अधिकारी ढूंढ रहे हैं। तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उन्हें एसटीएफ तलाश करेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोग कहते थे कि बुंदेलखंड में इंडस्ट्रियल हब बनेगा। यहां पर टैंक बनेगा, मिसाइल बनेगी.. लेकिन यहां तो सुतली बम तक नहीं बना। वहीं उन्होंने कहा कि पिछड़ों और दलितों को उनका हक दिलाना है, सामाजिक न्याय से ही लोगों को लाभ मिलेगा।

मोहन यादव पर सपाने साधी चुप्पी

मोहन यादव को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री घोषित करने के बाद सपा के प्रमुख नेताओं ने चुप्पी साध ली है। भाजपा के इस फैसले को यूपी, बिहार व हरियाणा में भी यादव मतदाताओं को लुभाने की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है। मोहन यादव को मध्य प्रदेश का सीएम बनाए जाने पर सपा के प्रमुख नेताओं ने सोमवार को कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। हालांकि, राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि यूपी, बिहार व हरियाणा में यादव मतदाताओं को लुभाने की रणनीति के तहत मोहन यादव को मध्य प्रदेश की कमान सौंपी गई है। उत्तर प्रदेश में जहां करीब 10-12 प्रतिशत आबादी यादवों की हैं, वहीं बिहार में इनकी संख्या 14.26 प्रतिशत और हरियाणा में 10 प्रतिशत के आसपास है। वर्ष 2001 में तत्कालीन सीएम राजनाथ सिंह के कार्यकाल में गठित हुकुम सिंह कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार यूपी में भी पिछड़ी जातियों में सबसे ज्यादा संख्या यादव जाति की है।

Related Articles

Back to top button