कन्हैया कुमार ने कहा, देश में राम लहर होना गलत नहीं

नई दिल्ली। लोगसभा चुनाव की तैयारियों के बीच नेताओं का एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर और भी तेज हो गया है। इस बीच कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने बीजेपी पर सांप्रदायिक एजेंडा फैलाने का आरोप लगाया। कन्हैया ने कहा कि बीजेपी राम का नाम लेकर नाथूराम गोडसे के सांप्रदायिकता के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है और बंटवारे की राजनीतिक चाल चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि गांधी-नेहरू परिवार के योगदान को कम करने की कोशिश की जा रही है।

परिवारवाद से अधिक व्यक्तिवाद खतरनाक : कन्हैया

कन्हैया कुमार ने कहा कि परिवारवाद की तुलना में व्यक्तिवाद अधिक खतरनाक है, जिसमें एक व्यक्ति सभी निर्णय लेता है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी हिंदू धर्म की महानता को कम करने की कोशिश कर रही है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से बीजेपी को फायदा पहुंचने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इससे निपटने की क्या जरूरत है? अगर देश में भगवान राम की लहर है तो कुछ भी गलत नहीं है। गलत तब होता अगर देश में नाथूराम गोडसे की लहर होती।

राम का नाम लेकर, गोडसे वाले काम करते हैं: कन्हैया

कन्हैया कुमार ने कहा कि बीजेपी इस काम में लगी है कि कैसे राम को मानने वाले लोगों को ठगा जाए। इस वजह से वे नाम तो राम का लेते हैं, लेकिन काम नाथूराम गोडसे के करते हैं। यह देश के इतिहास, संस्कृति और आने वाली पीढ़ी के भविष्य के खिलाफ है। कन्हैया ने कहा कि राम की अवधारणा देश में उनके नाम पर रखे गए लोगों और स्थानों के साथ जुड़ी हुई है। उन्हें मात्र एक स्थान तक सीमित नहीं कर सकते। दूसरे धर्मों में स्थान विशेष का बहुत महत्व होता है, लेकिन हिंदू धर्म में सभी स्थान और सभी देवता महत्वपूर्ण हैं। बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि मौजूदा समय में जो लोग हिंदू धर्म में विश्वास करते हैं, उन्हें राजनीतिक लाभ के लिए धोखा दिया जा रहा है। राम का नाम त्रेता युग से है, यह बीजेपी के जन्म से पहले से है और बीजेपी के अंत तक जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button