केजरीवाल-अखिलेश का दावा निकल जाएगी बीजेपी की हवा

  • दोनों नेता बोले- बहुमत से बहुत पीछे रह जाएगी एनडीए
  • चार चरणों में भाजपा चारों खाने चित हो चुकी है
  • हारने के बाद झूठ का विश्वविद्यालय खोलेंगे बीजेपी वाले
  • बीजेपी बोली- पूरा देश प्रधानमंत्री के साथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बुधवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष के साथ मिलकर बीजेपी व पीएम मोदी को घेरा था। एक दिन बाद एकबार फिर उन्होंने भाजपा व प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है, इसबार उन्होंने आप संयोजक व दिल्ली के सीएम के साथ मिलकर मोदी सरकार पर जमकर हमला किया है। दोनों नेताओं ने उत्तर प्रदेश की राजधानी में संयुक्त प्रेस वार्ता में कहा है कि इसबार बीजेपी बहुमत का आंकड़ा भी नहीं छू पायेगी। 4 जून के बाद उसकी हवा निकलेगी।
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश बोले 140 पर ही बीजेपी सिमट जाएगी तो केजरीवाल ने कहा 220 ज्यादा सीटें बीजेपी को नहीं मिलेंगी। वहीं दिल्ली के सीएम ने यह तक कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद योगी यूपी के सीएम पद से हटा दिए जाएंगे।

बीजेपी यूपी, दिल्ली और पंजाब में 99 के फेर में उलझ जाएगी : अखिलेश

अखिलेश यादव दिल्ली सीएम केजरीवाल के साथ प्रेस कांफ्रेंस में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, 140 करोड़ की जनता इस बार इन्हें(भाजपा) 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी। उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में ये 99 सीटों के खेल में उलझ जाएंगे, यहां उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा। उन्होंने ने कहा कि चार चरणों में बीजेपी चारों खाने चित्त हो चुकी है। उसके आसुंओं की नदी उफान पर है। बीजेपी जो 400 पार का नारा दे रही थी, उसे इसकी हकीकत चार चरणों बाद नजर आ रही थी। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी को 143 सीटें मिलने वाली हैं, क्यों बीजेपी 400 पार का नारा देखकर खुद यह बात कह रही है। लोकसभा की कुल 543 सीटों में से 400 पार सिर्फ 143 सीटें ही बनती हैं। 140 करोड़ की जनता इस बार इनको 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी। बीजेपी यूपी, दिल्ली और पंजाब की 99 सीटों के खेल में ही फुस्स हो जाएग।

इंडिया गठबंधन की सरकार आ रही है : केजरीवाल

अदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, लखनऊ में मैं उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से इंडिया गठबंधन को वोट करने के लिए अपील करने आया हूं। लोकसभा चुनाव में देश भर से जो आंकड़े आ रहे हैं वह दिखा रहे हैं कि 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने वाली है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों तक सिमट जाएगी। बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले चार पांच महीने से बीजेपी 400 पार का शोर मचा रही है, लेकिन हकीकत यह नहीं है।

जनता में आंसुओं का उफान : सपा प्रमुख

अखिलेश यादव ने कहा कि चार चरणों में अब तक भाजपा चित्त हो चुकी है। जनता में आंसुओं का उफान है। 400 पार का नारा इसलिए दिया गया है कि 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीत रहे। उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में भाजपा को करारी हार मिलेगी। रोटी, कपड़ा और मकान के साथ-साथ आरक्षण को बचाना होगा। हारने के बाद ये झूठ का विश्वविद्यालय खोलेंगे।

मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी : आप संयोजक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लिए नहीं अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। अगर मोदी जी चुनाव जीतते हैं तो दो महीने में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटा देंगे। आरक्षण को खत्म कर देंगे। चार जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो रिटायरमेंट की आयु 75 साल रखी गई थी। सुमित्रा महाजन, मुरली मनोहर जोशी, लाल कृष्ण आडवाणी इसका उदाहरण हैं। अगले साल 17 सितंबर को मोदी 75 वर्ष के हो जाएंगे। मोदी ने धीरे-धीरे अमित शाह के रास्ते के कांटो को दूर कर किया।

14,17 और 22 में यही कह रहे थे : केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ में डिप्टी सीए केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश और केजरीवाल की पीसी पर कहा कि देश और प्रदेश घूमने से पहले फिर से तिहाड़ जाने की तैयारी करें। पूरा देश मोदी जी के साथ है। इंडिया गठबंधन ठगबंधन है। अखिलेश यादव 2014,2017 ,और 2022 में क्या कहे थे। अखिलेश यादव और राहुल गांधी चुनाव हार रहे हैं। उन्होंने(कांग्रेस) 60 साल शासन किया और जब लोग भूख से मर रहे थे तो उन्हें याद नहीं आया? एक गरीब मां-बाप का बेटा देश का प्रधानमंत्री बना और उसने गरीबों का चूल्हा शांत हो, उसका प्रबंध कर दिया तो झूठ बोलने की मशीन कांग्रेस और इंडिया गठबंधन 5 किलो अनाज की जगह 10 किलो अनाज देने की बात कर रहे हैं? इस समय पूरा देश खुशहाल है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है।

ईडी को ‘सुप्रीम’ निर्देश: कोर्ट में दाखिल केस तो न करें आरोपी को गिरफ्तार

  • पीएमएलए की मिली शक्ति का नहीं कर सकते दुरुपयोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार (19 मई) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में की जाने वाली गिरफ्तारियों पर बड़ी टिप्पणी की। अदालत ने कहा अगर विशेष अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत का संज्ञान ले लिया है तो ईडी प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के सेक्शन 19 के तहत मिली शक्तियों का इस्तेमाल कर आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकती है। गिरफ्तारी के लिए ईडी को विशेष अदालत में आवेदन देना होगा। सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया है कि जिस आरोपी को ईडी ने जांच के दौरान गिरफ्तार नहीं किया, उस पर जमानत पाने के लिए पीएमएलए में दी गई की शर्त लागू नहीं होगी।
कोर्ट ने कहा है कि जब अदालत चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद ऐसे आरोपी को समन जारी करे और वह पेश हो जाए, तो उसे बेल मिल जाएगी। धारा 45 में दी गई जमानत की दोहरी शर्त उस पर लागू नहीं होगी. कोर्ट में चार्जशीट पेश करने के बाद अगर ईडी ऐसे आरोपी को गिरफ्तार करना चाहती है, तो कोर्ट से अनुमति लेनी होगी। लाइव लॉ की रिपोर्ट के मुताबिक, जस्टिस अभय एस ओका और उज्जल भुयान की पीठ ने पीएमएलए कानून को लेकर फैसला दिया। पीठ ने कहा, अगर धारा 44 के तहत शिकायत के आधार पर पीएमएलए की धारा 4 के तहत अपराध का संज्ञान लिया जा चुका है। तब ईडी और उसके अधिकारी शिकायत में आरोपी बनाए गए व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए धारा 19 के तहत मिली शक्तियों का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

ईडी को विशेष अदालत में देना होगा आवेदन

पीठ ने आगे कहा, अगर ईडी अपराध की आगे की जांच में आरोपी की हिरासत चाहती है और आरोपी पहले ही समन जारी होने पर पेश हो चुका है. ऐसे हालात में ईडी को विशेष अदालत में आवेदन कर आरोपी की हिरासत मांगनी होगी। अदालत ने कहा, आरोपी का पक्ष सुनने के बाद विशेष अदालत को आवेदन पर आदेश पारित करना होगा। ईडी के आवेदन पर सुनवाई करते समय अदालत केवल तभी हिरासत की इजाजत दे सकती है, जब वह पूरी तरह से संतुष्ट हो कि कस्टडी में पूछताछ जरूरी है भले ही आरोपी को धारा 19 के तहत कभी गिरफ्तार नहीं किया गया हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button