रेल प्रशासन की गलती से टूटी पटरी पर दौड़ी केरल एक्सप्रेस

  • बड़ा हादसा होते-होते बचा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
तिरुवंतपुरम। तिरुवंतपुरम से चलकर नई दिल्ली जाने वाली केरला एक्सप्रेस बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची है। रेल प्रशासन की गलती के चलते ट्रेन को ललितपुर के पास टूटी पटरी पर दौड़ा दिया गया। काम कर रेलकर्मियों ने रोकने के लिए लाल झंडी दिखाई तब तक ट्रेन के तीन कोच आगे निकल गए थे। इसके बाद ट्रेन के झांसी पहुंचने पर ट्रेन में मौजूद यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। जानकारी के मुताबिक एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 10 घंटे देरी से चल रही थी और इस दौरान वह दैलवारा से ललितपुर के बीच ट्रैक से क्रॉस कर रही थी लेकिन उसी वक्त रेलकर्मी ट्रैक की मरम्मत का भी काम कर रहे थे।
ऐसे में ट्रेन तेज गति से वहां आ गई। रेलकर्मियों ने लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को रोकने की कोशिश की थी लेकिन ट्रेन रुकी नहीं। इसके बाद रेलकर्मी ट्रैक छोडक़र भाग खड़े हुए। वहीं, जब ट्रेन के ड्राइवर की नजर लाल झंडी पर पड़ी तो उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए लेकिन तबतक ट्रेन के तीन कोच टूटी हुई पटरी से आगे निकल चुके थे। एकाएक लगे ब्रेक के चलते ट्रेन में जोरदार झटका लगा, जिससे यात्रियों में चीख पुकार मच गई।
इसके बाद यात्रियों ने हंगामा करते हुए रेलवे के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को नुकसान नहीं हुआ. लेकिन जब ट्रेन झांसी पहुंची तो यहां यात्रियों ने रेल प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की मौके पर पहुंची आरपीएफ ने किसी तरह यात्रियों को समझा कर ट्रेन रवाना की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button