खरगे ने PM मोदी को चिट्ठी लिख कांग्रेस का न्याय पत्र समझाने के लिए मांगा समय

नई दिल्ली। चुनावी सरगर्मी के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखी है। खरगे ने इस चिट्ठी के जरिए व्यक्तिगत तौर पर अपनी पार्टी के न्याय पत्र को समझाने के लिए समय मांगा है। दो पन्ने की चिट्ठी में खरगे ने लिखा कि इन दिनों प्रधानमंत्री के भाषण से वह न तो चौंके और न ही उन्हें आश्चर्य हुआ।

हमारा घोषणापत्र भारत के लोगों के लिए: खरगे

अपनी चिट्ठी में खरगे ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में आपके भाषणों से न तो मैं चौंका और न ही मुझे आश्चर्य हुआ। चुनाल के पहले चरण में भाजपा की स्थिति को देखते हुए आप और आपकी पार्टी के नेता ऐसा कहेंगे, इसका अंदाजा था। कांग्रेस हमेशा से ही वंचित गरीबों और उनके अधिकारों की बात करती रही है। हम जानते हैं कि आपको और आपकी सरकार को गरीबों की कोई चिंता नहीं है। खरगे ने आगे कहा कि कांग्रेस वंचित गरीबों को उनका अधिकार दिलाने की कोशिश कर रही है। आपकी सूट बूट की सरकार केवल कॉरपोरेट के लिए काम करती है, जिनका आपने टैक्स कम किया है।

जबकि वेतनभोगी व्यक्ति को अधिक कर चुकाना पड़ता है। गरीबों को खाना और नमक के लिए भी जीएसटी का भुगतान करना पड़ता है, जबकि कॉरपोरेट वालों को जीएसटी रिफंड की सुविधा मिलती है। इसलिए जब भी हम अमीर और गरीब के बीच असामानता की बात करते हैं, आप इसे हिंदू-मुस्लिम के साथ जोड़ देते हैं। हमारा घोषणापत्र भारत के लोगों के लिए है, चाहे वह हिंदू हो या मुसलमान या फिर सिख, ईसाई या जैन। मुझे लगता है कि आप अभी भी अपने स्वतंत्रता से पहले के सहयोगियों मुस्लिम लीग और औपनिवेशिक ताकतों को नहीं भूले हैं।

भाजपा ने गरीबों को लूटा: मल्लिकार्जुन

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीबों को सशक्त करने की कोशिश की है, जबकि भाजपा ने केवल गरीबों को लूटा है। उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा, “आपकी सरकार वह है, जिसने नोटबंदी को संगठित लूट और वैध लूट के रूप में इस्तेमाल किया। इस दौरान गरीबों द्वारा जमा किए रुपये को अमीरों को कर्ज के रूप में हस्तांतरित किया गया। आपकी सरकार ने 2014 से जितने कर्ज माफ किए हैं, वे सभी गरीबों से अमीरों की ओर धन का हस्तांतरण है। न तो आपने किसानों के कर्ज माफ किए और न ही कारीगरों के और न ही छात्रों के कर्ज को आपकी सरकार ने माफ किया।”

मंगलसूत्र वाले बयान पर भी किया पलटवार

पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर खरगे ने पलटवार करते हुए कहा कि आप उनके मंगलसूत्र के बारे में बात कर रहे हैं। क्या मणिपुर में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार के लिए आपकी सरकार जिम्मेदार नहीं है? आपकी सरकार में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। आप उनके पत्नियों और बच्चों को कैसे बचाएंगे? कृपया नर्फ न्याय के बारे में पढ़िए, जिसे हम सत्ता में आने के बाद लागू करेंगे। कांग्रेस नेता ने बताया कि कोई एक शब्द पकड़कर उसका मुद्दा बनाना पीएम मोदी की पुरानी आदत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button