कुमारस्वामी राज्यसभा चुनाव के लिए दे रहे हैं ऑफर : शिवकुमार

  • डिप्टी सीएम का आरोप- कांग्रेस विधायकों को मिली धमकी
  • कहा- देखते हैं कौन किसे वोट देता है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बंगलूरू। राज्यसभा की खाली हो रही 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होंगे। इनमें से चार सीट कर्नाटक में हैं। इस बीच, उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उनके पास जानकारी है कि कुमारस्वामी इस चुनाव में कांग्रेस विधायकों के वोट खरीदने की पेशकश कर रहे हैं।
शिवकुमार ने बंगलूरू में कहा कि हम जानते हैं कि कुमारस्वामी किसे फोन कर रहे हैं। वह क्या बोले हैं और क्या पेशकश कर रहे हैं। हमारे विधायकों ने हमें सारी जानकारी दी है। हम भाजपा की रणनीति से अच्छी तरह वाकिफ हैं। पत्रकारों ने उप मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि क्या विपक्षी दल क्रॉस वोटिंग का प्रयास कर रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा कि क्या उन्होंने बेवजह उम्मीदवार खड़ा किया है? उन्होंने अपना उम्मीदवार मैदान में उतारा है। देखते हैं कि मतदान के दिन कौन किसे वोट देता है। उप मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि एचडी कुमारस्वामी ने बात की है। कांग्रेस विधायकों को पेशकश की है। विधायक मेरे पास आए और मुझे बताया कि उन्होंने उन्हें धमकी दी थी। मुझे इसकी जानकारी है। मैं अब इस पर कुछ नहीं बोलूंगा। जाहिर है कि पूर्व प्रधानंत्री एचडी देवगौड़ा के नेतृत्व वाली जद (एस) पार्टी पिछले भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल हो गई थी।

तीन सीट पर कब्जा जमा सकती है कांग्रेस

राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ कांग्रेस के पास 135 विधायक हैं। वह सर्वोदय कर्नाटक पक्ष पार्टी के दर्शन पुत्तनैया और दो निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन से राज्यसभा की तीन सीट पर अपना कब्जा बरकरार रख सकती है। वहीं, विधानसभा में भाजपा के 66 और जद (एस) के 19 सदस्य हैं। वे गठबंधन में एक सीट जीतने की स्थिति में हैं। कांग्रेस ने अजय माकन, सैयद नसीर हुसैन और जीसी चंद्रशेखर को उम्मीदवार बनाया है। जबकि भाजपा ने पूर्व एमएलसी नारायणसा बंदेज को उम्मीदवार बनाया है।

Related Articles

Back to top button