रायबरेली में तेज होंगे नेताओं के दौरे, बीजेपी को ललकारेगी राहुल-अखिलेश की जोड़ी

शाह-योगी की होंगी सभाएं पीएम का रोड शो प्रस्तावित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायबरेली। रायबरेली लोकसभा सीट आने वाले दिनों में देश की सबसे हॉट सीट होने जा रही है। भाजपा और इंडिया गठबंधन दोनों ही यहां अपनी पूरी ऊर्जा लगाने जा रहे हैं। 40 डिग्री से ऊपर तापमान के बीच कांग्रेस चुनावी रण में उतरकर माहौल बना रही है। इसमें राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी हर विधानसभा क्षेत्र में जनता के बीच जाकर गांवों की खाक छानकर भाई राहुल गांधी के लिए वोट मांग रही हैं। कांग्रेस के बाद अब फायर ब्रांड नेताओं के जरिए भाजपा सियासी तपिश बढ़ाने की तैयारी में है।
भाजपा जातीय समीकरण साधने के लिए उसी जाति के मंत्रियों को भी मैदान में उतार रही है। संसदीय सीट रायबरेली में भाजपा, कांग्रेस-सपा गठबंधन और बसपा प्रत्याशी मैदान में हैं, लेकिन भाजपा और गठबंधन के बीच सियासी गर्मी रोज बढ़ रही है। 20 मई को होने वाले मतदान को लेकर यह दल ताकत लगाए हैं। भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के लिए गृहमंत्री अमितशाह 12 मई को आएंगे और शहर के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। 13 मई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आएंगे और लालगंज के ऐहार में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी भाजपा यहां लाकर रोड शो कराने की तैयारी में है। ऐसा भी हो सकता है कि अमेठी और रायबरेली की संयुक्त जनसभा भी कराई जाए। अभी तक इस पर मोहर नहीं लग सकी है।

राहुल-अखिलेश की संयुक्त सभा

गठबंधन की जनसभा की तैयारी सपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने बताया कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव की संयुक्त जनसभा होनी है, लेकिन अभी स्थान तय नहीं है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि राहुल गांधी 13 मई को आ सकते हैं। बसपा के जिलाध्यक्ष बालकुमार गौतम ने बताया कि अभी किसी बड़े नेता का कार्यक्रम नहीं है।

पूजा-पाठ के बाद निकली अजय राय की नामांकन यात्रा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय शुक्रवार को नामांकन के लिए निकले। वह सुबह 6:30 बजे पैदल लोहटिया पर बड़ा गणेश मंदिर में दर्शन और पूजन करने के लिए निकले। यहां से फिर बाबा काल भैरव के दर्शन किया और इसके बाद बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन कर सुबह 9 बजे बेनिया बाग में राजनारायण पार्क पहुंचे। यहां राजनारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर साइकिल से नामांकन के लिए रवाना हुए। सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक अमला जगह-जगह तैनात रहा। राजनारायण पार्क से लहुराबीर पार्क पहुंचेंगे, यहां चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और फिर मलदहिया पर सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर समर्थकों के साथ नदेसर के लिए रवाना होंगे। यहां मिंट हाउस में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद कचहरी पहुंचेंगे। यहां महात्मा गांधी, भीमराव आंबेडकर और कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button