लोकसभा-विधानसभा चुनाव मिलकर लड़े महाविकास अघाड़ी: शरद पवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोल्हापुर। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने 2024 में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा और लोकसभा चुनाव में शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट और कांग्रेस को एमवीए के साथ मिलकर चुनाव लडऩे की नसीहत दी है। उन्होंने दावा किया कि शिवसेना में विभाजन के बावजूद जमीनी तौर पर काम करने वाले कट्टर शिवसैनिकों में से अधिकांश उद्धव ठाकरे के साथ खड़े हैं।
पवार ने कहा कि विधायकों और सांसदों ने भले ही एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ गठबंधन कर लिया हो, लेकिन जब चुनाव होंगे तो उन्हें भी पता चल जाएगा कि लोगों की क्या राय है। 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के बाद, ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ लिया था और राज्य में महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार बनाने के लिए एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। पिछले साल जून में एकनाथ शिंदे ने शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ हो गए जिसके बाद महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार गिर गई थी।
गठबंधन के मुद्दे पर एक सवाल के जवाब में पवार ने कहा कि समझदारी इसी में है कि आने वाले लोकसभा और महाराष्ट्र पोल के लिए कांग्रेस, राकांपा और उद्धव ठाकरे को साथ काम करना चाहिए। साथ ही इसमें रिपब्लिकन पार्टी और कुछ समूहों को शामिल किया जाना चाहिए, लेकिन अभी हम इसपर चर्चा कर रहे हैं। हम कई मुद्दों पर मिलजुल कर निर्णय लेते हैं, इसलिए इसमें कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। राकांपा प्रमुख ने पिछले साल भी कहा था कि एमवीए के सहयोगियों को मिलकर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लडऩा चाहिए।

Related Articles

Back to top button