मनु-सरबजोत ने साधा ऐतिहासिक निशाना

  • चौथे दिन भारत की झोली में आया दूसरा पदक
  • एक ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली भारतीय महिला बनीं मनु

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पेरिस। पेरिस ओलंपिक के चौथे दिन भारत ने इतिहास रच दिया। मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में कांस्य पदक जीत लिया। मनु एक ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं।
इससे पहले इन दोनों ने क्वालिफिकेशन राउंड में तीसरा स्थान हासिल किया है। हालांकि इससे पहले तीसरा दिन भारत के लिए खाली हाथ रहा। टेनिस में रोहन बोपन्ना हार कर बाहर हो गए। इसी के साथ टेनिस को अलविदा भी कहा दिया। निशानेबाजों, तीरंदाजों ने भी भी निराश किया। बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन जीत गए हैं। वहीं हॉकी टीम ने अर्जेंटीना से मैच ड्रा करवाकर अपनी हार बचा ली। इससे पहले मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रान्ज मेडल जीतकर इतिहास रचा और भारत को पदक और सरबोजत सिंह ने 580 अंक के साथ क्वालिफिकेशन राउंड में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। अर्जुन बाबुता पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में हार गए।

हॉकी में भारत और अर्जेंटीना मैच ड्रॉ

भारत और अर्जेंटीना के बीच हॉकी का मुकाबला खेला गया। जहां फुल टाइम के बाद दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबर रहा। भारत ने 58वें मिनट में गोलकर स्कोर बराबर किया। आखिरी मिनट में भारत को एक मौका मिला, लेकिन अर्जेंटीना के खिलाडिय़ों ने उसे सफल नहीं होने दिया। हॉकी के इतिहास में भारत ने अर्जेंटीना से दूसरी बार ड्रॉ खेला है। इससे पहले उसने 2004 में अर्जेंटीना से ड्रॉ खेला था।

लक्ष्य सेन की बेहतरीन जीत

ओलंपिक 2024 में डेब्यू कर रहे भारत के स्टार खिराड़ी लक्ष्य सेन ने धीमी शुरुआत से उबरकर सोमवार को पेरिस ओलंपिक की मेंस सिंगल बैडमिंटन के ग्रुप मैच में बेल्जियम के जूलियन कैरेगी को हरा दिया। सेन ने पहले मैच को 21-19 से जीता। वहीं दूसरे में उन्होंने 21-14 से जीत हासिल की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button