अश्विन के फिरकी में फंसेंगे कई रिकॉर्ड!

तीसरे टेस्ट पर नजर: कपिल व अनिल कुंबले को पीछे छोड़ेंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन सिर्फ 2 विकेट चटकाते ही भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कपिल यादव का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। उधर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 में भारतीय टीम शुरुआती दो टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है। दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 मार्च को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। इस टेस्ट में भारतीय टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सिर्फ 2 विकेट हासिल करने के साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

कपिल के 687 तो कुंबले के नाम है 111 टेस्ट विकेट

कपिल देव ने 687 इंटरनेशनल विकेट्स चटकाए है। ऐसे में अश्विन इंदौर टेस्ट में 2 सफलता हासिल कर कपिल देव का रिकॉर्ड तोडऩे के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का कारनामा दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले के नाम है। जिन्होंने कुल 111 टेस्ट विकेट चटकाए हैं। ऐसे में अश्विन अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोडक़र ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। इस वक्त अश्विन के नाम 103 टेस्ट विकेट दर्ज है।

मुश्किल दौर में माही ने बढ़ाया मेरा हौसला: विराट कोहली

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली पिछले साल एशिया कप 2022 से पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। उस समय उनके बल्ले से रन बनना मुश्किल नजर आ रहा था, लेकिन उन मुश्किल समय में उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और चुनौतियों का सामना किया। हाल ही में रन मशीन विराट का एक वीडियो आरसीबी ने अपने यूट्यूब अकाउंट के जरिए शेयर किया है, जिसमें किंग कोहली धोनी के साथ अपने रिश्ते को लेकर बातचीत करते हुए नजर आ रहे है। दरअसल विराट कोहली ने इस पोडकास्ट के दौरान कहा कि वो एमएस धोनी ही थे जिन्होंने मेरी वाइफ अनुष्का के अलावा 2022 में मेरे मुश्किल दौर में मेरे से बात की और मेरे लिए धोनी के साथ एक सच्चा बोंड होना किसी आर्शीवाद से कम नहीं है।

Related Articles

Back to top button