भाजपा को सत्ता में आने से रोकना होगा: मायावती

गलत नीतियों के कारण कांग्रेस सत्ता से बाहर हुई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
करनाल (हरियाणा)। हरियाणा राज्य के सभी बसपा उम्मीदवारों के समर्थन में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमारी मायावती ने करनाल की धरती से दलितों, आदिवासियों के साथ पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को भी साधा।
उन्होंने कांग्रेस और भाजपा को सीधे निशाने पर रखते हुए कहाकि आजादी के बाद कांग्रेस सर्वाधिक सत्ता में रही लेकिन उसकी दलित, आदिवासी, पिछड़ा वर्ग विरोधी नीतियों के कारण सत्ता से बाहर होना पड़ा। अब भाजपा भी उन्हीं नीतियों पर चल रही है, इसलिए उसे भी दोबारा सत्ता प्राप्त करने से रोकना होगा। करनाल के सेक्टर चार स्थित दशहरा ग्राउंड में आयोजित चुनावी जनसभा में बसपा सुप्रीमों मायावती ने लोक सभा करनाल के बसपा प्रत्याशी इंद्रजीत सहित सभी सीटों के बसपा प्रत्याशियों को मंच पर खड़ा करके उन्हें विजयी बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बसपा ने यूपी में अपने चार बार के कार्यकाल में सभी वर्गो के लिए ऐतिहासिक कार्य किए हैं। जिन्हें अब दूसरी सरकारें भी अपनाने का विवश हैं। उन्होंने कहा कि यदि चुनाव फ्री एंड फेयर हुआ और ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो अपनी गलत नीतियों के कारण भाजपा भी केंद्र की सत्ता में आसानी से आने वाली नहीं है।

बीएसपी जनता के धन से चलने वाला संगठन

मायावती ने कहा कि अभी कुछ दिन पहले ही सुुप्रीमकोर्ट ने बांड के माध्यम से भाजपा व कांग्रेस और उनकी सहयोगी पार्टियों ने द्वारा धन्नासेठों, पूंजीपतियों से, उनकी कंपनियों से करोड़ो रुपये लेने का संज्ञान लिया। सिर्फ बसपा ही एक ऐसी पार्टी रही, जिसने एक रुपया भी धन किसी से नहीं लिया। बसपा किसी भी धन्नासेठ, पूंजीपति से धन नहीं लेती, बसपा अपने कार्यकर्ताओं व मेरे जन्म दिन पर थोड़ा धन एकत्र करके संगठन चलाती है।

बीजेपी ने देश की एजेंसियों का राजनीतिकरण किया

कांग्रेस की तरह ही भाजपा ने भी देश की एजेंसियों का राजनीतिकरण कर दिया है। बसपा ने दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक सहित सर्व समाज, किसानों, मजदूरों आदि का ध्यान रखा है। भाजपा की जातिवादी, पूंजीवादी सोच के चलते कभी दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, सर्व समाज का हित नहीं किया। आरक्षण भी किसी को पूरा नहीं मिल रहा है। प्राइवेट सेक्टर में तो आरक्षण खत्म सा हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button