मायावती का बड़ा संदेश, उपचुनाव में बिगड़ सकता है BJP का खेल! 

लोकसभा चुनाव 2024 के बाद अब विधानसभा उपचुनाव को लेकर उत्तर-प्रदेश में सियासी घमासान जारी है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद अब विधानसभा उपचुनाव को लेकर उत्तर-प्रदेश में सियासी घमासान जारी है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां उपचुनाव के लिए जोर- शोर से तैयारियों में जुटी हुईं हैं। इस बीच पश्चिमी यूपी से सियासत से जुड़ी खबर सामने आ रही है। चुनाव 2024 में भले भी बसपा का खाता न खुला हो, लेकिन विधानसभा उपचुनाव के सहारे पूर्व सीएम मायावती पश्चिमी यूपी में दमदार एंट्री करने का सपना देख रही हैं। सूत्रों की मानें तो बसपा सुप्रीमो मायावती पश्चिमी यूपी की मीरापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में अपना प्रत्याशी उतार सकती है।

दरअसल, मायावती ऐसा करके RLD सुप्रीमो और केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी और सपा मुखिया अखिलेश यादव का खेल बिगाड़ सकती हैं।बताया जा रहा है कि मायावती ने पश्चिमी यूपी की मीरापुर विधानसभा सीट अपना प्रत्याशी भी तय कर लिया है। मायावती का अपने भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय संयोजक बनाना भी इस बड़ी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।

जयंत और अखिलेश का खेल बिगाड़ेंगी मायावती

आपको बता दें कि मायावती यूपी की उन सभी सीटों पर अपना प्रत्याशी उतार सकती हैं जहां उपचुनाव होने हैं। सूत्रों के मुताबिक मायावती ने पश्चिमी यूपी की मीरापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने की पूरी तैयारी कर ली है। अगर ऐसा होता है तो मीरापुर सीट पर बड़ा सियासी घमासान होगा। इस सीट पर जहां सपा गठबंधन अपना प्रत्याशी उतारेगी वहीं आरएलडी भी दो दो हाथ करेगी। वहीं आजाद समाज पार्टी ने इस जंग में शामिल होने का मन बना लिया है। ऐसे में इस मीरापुर सीट पर सियासी लड़ाई बेहद दिलचस्प होगी, सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि मीरापुर के मैदान में किस पार्टी से कौन सा प्रत्याशी उतरेगा?

मायावती ने इस सीट पर अपना प्रत्याशी उतारा तो जयंत और अखिलेश के लिए मुश्किल खड़ी होंगी। मायावती पूरे दमखम के साथ मीरापुर की घेराबंदी करेंगी और इस सीट पर जीत के लिए पूरी ताकत लगाएंगी। हालांकि आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नगीना लोकसभा सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद भी यहां प्रत्याशी उतारने जा रहें हैं।

मायावती ने दिया बड़ा संदेश

आपको बता दें कि मीरापुर विधानसभा सीट मुजफ्फरनगर जिले में आती है, लेकिन वैसे बिजनौर लोकसभा सीट का हिस्सा है। 2024 के लोकसभा चुनाव में RLD बीजेपी के चंदन चौहान चुनाव जीते। वहीं समाजवादी पार्टी के दीपक सैनी दूसरे और बसपा के चौधरी विजेंद्र सिंह तीसरे नंबर पर रहे. लोकसभा चुनाव  में मीरापुर विधानसभा सीट पर मिली वोटों की बात करें तो आरएलडी के चंदन चौहान को 72 हजार वोट मिली, सपा के दीपक सैनी को 63 हजार और बसपा के चौधरी विजेंद्र सिंह को 55 हजार वोट मिली।

बसपा प्रत्याशी रहे चौधरी विजेंद्र सिंह को 55 हजार वोट मीरापुर में मिलना लखनऊ तक बड़ा संदेश दे गया. मायावती को लगता है कि मीरापुर सीट पर होने वाले उपचुनाव में थोड़ी सी मेहनत और कर ली गई तो यहां से उनका विधायक बन जाएगा और इसलिए यहां मायावती उपचुनाव लड़कर समाजवादी पार्टी और RLD का खेल बिगाड़ना चाहती हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • सूत्रों के मुताबिक मायावती इस बार उपचुनाव लड़ सकती हैं और कभी भी इसकी घोषणा हो सकती है।
  • अगर मायावती उपचुनाव लड़ने की घोषणा करेंगी तो त्रिकोणीय मुकाबला होगा।
  • मायावती के इस कदम को 2027 की तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है।
  • आकाश आनंद को नेशनल कोर्डिनेटर बनाना भी मायावती की बड़ी रणनीति का हिस्सा है।
  • उपचुनाव में मायावती कुछ बड़ा करने 2027 की पिच मजबूत करने का सपना लेकर उतरेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button