छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान हुए शहीद  

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से दर्दनाक हादसे की घटना सामने आई है। सुकमा में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से दर्दनाक हादसे की घटना सामने आई है। सुकमा में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया है। यहां नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी विस्फोट में दो जवान शहीद हो गए। नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट की घटना को अंजाम दिया गया है। यह खबर सुनते ही इलाके में सनसनी फैल गई है। दरअसल, नक्सलियों ने ट्रक को निशाना बनाकर ब्लास्ट किया। ब्लास्ट में दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि वहीं कई लोग घायल हो गए हैं। घायल जवानों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनकी चिकित्सा चल रही है। जबकि पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गयी है और नक्सलियों की तलाश में सर्च अभियान शुरू किया गया है।

सुकमा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट

पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि यह धमाका जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिलगेर और तेकुलागुडेम के बीच हुआ है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED विस्फोट में CRPF कोबरा 201 बटालियन के 2 जवान शहीद हो गए। वहीं, सुरक्षाबलों ने सुकमा जिले में भारी मात्रा में जाली नोट और इन्हें छापने के लिए नक्सलियों द्वारा इस्तेमाल किए गए उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। राज्य में नक्सलियों की ओर से छापे गए जाली नोट पहली बार भारी मात्रा में बरामद किए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक बस्तर क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में साप्ताहिक हाट में नक्सली लंबे समय से कथित तौर पर जाली नोटों का इस्तेमाल कर आदिवासियों से ठगी कर रहे थे।  सुकमा के पुलिस अधीक्षक का दावा है कि नक्सली भारतीय अर्थव्यवस्था को भी प्रभावित करने का प्रयास कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जिले के कोरजगुडा गांव के समीप एक जंगल में शनिवार को सुरक्षाकर्मियों के संयुक्त दल के तलाश अभियान के दौरान जाली नोट जब्त की गई।

इसके साथ ही पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 23 जून को थाना जगरगुंडा क्षेत्र के अंतर्गत कैंप सिलगेर से 201 कोबरा वाहिनी की एडवांस पार्टी की मूवमेंट ट्रक एवं मोटरसाइकिल से कैंप टेकलगुडे़म की ओर हो रही थी। उस दौरान सिलगेर और तेकुलागुडेम के बीच नक्सलियों ने जवानों के ट्रक को IED ब्लास्ट कर उड़ा दिया। जिसमें चालक एवं सहचालक जवान मौके पर शहीद हो गए एवं बाकी सभी जवान सुरक्षित हैं। साथ ही शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को घटनास्थल से निकाला जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button