ठंड में कोई सडक़ पर सोने न पाये: महापौर

अधिकारी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें : संयुक्ता

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने राजधानी में आगामी दिनों में पुन: ठंड बढऩे के मद्देनजर अधिकारियों को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए। महापौर ने मौसम के बिगडऩे की स्थिती में शहरवासियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका भी ध्यान रखने को कहा है। गौरतलब हो कि मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम यूपी में भारी बारिश से लखनऊ में आगामी दिनों में ठंड पुन: बढऩे की संभावना है। महापौर ने इसी मद्देनजर शहरवासियों और जरूरतमंदों को ठंड से बचाने एवं विगत दिनों में निगम द्वारा ठंड से बचाव हेतु कराए गए कार्यों में नगर निगम द्वारा जलाए जा रहे अलाव और रैनबसेरों की व्यवस्था सहित ठंड में सडक़ किनारे सोने वालें जरूरतमंदों और गरीबों को नगर निगम द्वारा अपने वाहनों से उठा रात में रैनबसेरे पहुचाने की व्यवस्था की भी समीक्षा की।
इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया ने स्पष्ट निर्देश दिए कि नगर निगम के जोनल अधिकारियों के साथ सभी अधिकारी प्रमुख सडक़ो पर रात्रि में राउंड लगाए और सडक़ किनारे सोते मिले जरूरतमंदों को पास के रैनबसेरों में पहुँचाया जाए। किसी भी सडक़ पर कोई भी जरूरतमंद खुले में सोता न मिले। महापौर ने बताया कि स्थायी और अस्थायी सहित समस्त रैनबसेरों के उचित प्रबंध किए गए है, जिसमे तख्त, बिस्तर, रजाई, हीटर और भोजन भी उपलब्ध है।

सभी प्रमुख चौराहों पर अलाव जलवाएं, पब्लिक डोमेन में डाले : भाटिया

महापौर संयुक्ता भाटिया ने शहर में 1455 से अधिक स्थानों पर जलाए जा रहे अलाव की समीक्षा की। महापौर ने गीली लकड़ी गिराए जाने की प्राप्त शिकायतो पर नाराजगी जाहिर की और गीली लकड़ी उपलब्ध कराने पर संबंधित ठेकेदार का पैसा काटने के सख्त निर्देश दिए। साथ ही डिजिटल डायरी के अनुसार ही समस्त जोनों में बिल वेरीफाई कर ही भुगतान की कार्यवाही बढ़ाने के सख्त निर्देश दिये जिससे पारदर्शिता बनी रहे, बिना डिजिटल डायरी के भुगतान नहीं किया जाएगा। समस्त प्रमुख चौराहों पर निरंतर अलाव जलवाए जाए।

Related Articles

Back to top button