मोदी भोली-भाली जनता को छलते हैं : अजय

  • कहा- जनता के सवालों पर क्यों मौन हैं पीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर पलटवार किया है। कांग्रेस नेता ने पीएम के अमरोहा में आज दिए गए भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम मोहम्मद शमी की तारीफ भरे मंच से कर रहे हैं। जबकि 2021 में इन्हीं के लोगों और नफरत की सियासत ने पाकिस्तान से हुए मैंच में अच्छी गेंदबाजी न करने के कारण शमी को गद्दार तक घोषित कर दिया था।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए धर्म का सहारा लेती है, आज एक बार फिर पीएम मोदी वही पुरानी स्क्रिप्ट पढ़ते नजर आए। पीएम अपने हर भाषण में देश की भोली-भाली जनता को छलते हैं। वो यूरिया के बढ़ते हुए दामों पर चर्चा तो नहीं करते मगर अमेरिका से तुलना जरूर करते हैं। प्रधानमंत्री यह नहीं बताते कि क्यों यूपी में गन्ने की कीमतें 360 रुपये प्रति कुन्तल पर अटकी हुई हैं? जबकि बगल के राज्यों हरियाणा में 391, पंजाब में 386 रुपये प्रति कुन्तल से भी बहुत कम क्यों हैं? प्रधानमंत्री यह भी नहीं बता पर रहे कि क्यों पिछले तीन वर्षों में खेती की बढ़ती लागत से खेती का क्षेत्रफल लगभग 4000 हेक्टेयर कम हो गया है?
प्रधानमंत्री इस सवाल पर भी मौन हैं कि क्यों गन्ना किसानों का भुगतान समय से नहीं हो पा रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी अपने भाषण में सामाजिक न्याय की बात तो करते हैं लेकिन जाति जनगणना के नाम पर चुप्पी साध लेते हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहब अंबेडकर का जिक्र तो किया लेकिन इन्हीं की पार्टी के सांसद और नेता संविधान बदलने की बात कह रहे हैं।

अगले सप्ताह आ सकता है अमेठी-रायबरेली का टिकट

कांग्रेस और गांधी परिवार से जुड़ी प्रदेश की दो महत्वपूर्ण सीटों अमेठी और रायबरेली की सीट पर चल रहा प्रत्याशी का संशय भी जल्द समाप्त होगा। पार्टी सूत्रों के अनुसार अगले सप्ताह यहां का टिकट घोषित हो सकता है। पूरी उम्मीद है कि यहां पर गांधी परिवार से ही प्रत्याशी होगा। अगर यहां से गांधी परिवार का कोई भी सदस्य चुनावी मैदान में उतरता है तो कांग्रेस अपनी पूरी ताकत यूपी में झोंकेगी। इसका असर इन दो के साथ अन्य सीटों पर भी पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button