वाराणसी से जान बचाकर भागे मोदी: राहुल गांधी

बोले- बहन प्रियंका गांधी लड़तीं तो हार जाते पीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली और अमेठी की जनता को धन्यवाद दिया। अपने भाषण में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से कैसे भी जान बचाकर भागकर आए हैं। वो वहां से हारते-हारते बचे हैं। मैं अपनी बहन से कहता रहा हूं कि यदि वह वहां से लड़ जाती तो पीएम दो ढाई लाख वोटो से हार जाते। उनकी इस बात पर पूरा पंडाल तालियों से गूंज उठा। फैजाबाद सीट पर भाजपा के हारने पर राहुल गांधी ने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि ये अध्योध्या की सीट हार गए हैं।
इसके मतलब साफ हैं। मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में अरबपति लोग बुलाए गए, पूरा बॉलीवुड आया। अंबानी और अडानी आए लेकिन एक गरीब व्यक्ति को वहां आमंत्रित नहीं किया गया। इसके जवाब उस क्षेत्र की जनता ने दिया है। जनता ने अपना महत्व बताया है। राहुल गांधी ने यह बात इसलिए कही क्योंकि इस बार पीएम मोदी के जीतने का अंतर पिछले दो चुनावों की तुलना में काफी कम हो गया। पीएम मोदी वाराणसी सीट से करीब डेढ़ लाख वोटों से जीते हैं। मतगणना के दिन वह कुछ दिन कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय से पीछे भी चल रहे थे। वाराणसी में पीएम मोदी की जीत का मार्जिन कम होने पर बीजेपी आलाकमान भी स्थानीय नेताओं से नाराज है।

मोदी ने जनता की ताकत समझा, तभी संविधान को माथे पर लगाया

राहुल गांधी ने कहा कि आपने देखा होगा कि इस बार मोदी ने संविधान को हाथों से उठाकर माथे पर लगाया है। आपने अपनी ताकत का एहसास उन्हें करा दिया है। यह इशारा दे दिया है कि वह संविधान को जरा सा भी छुएंगे तो जनता उनके साथ क्या करेगी।

संसद में इंडिया गठबंधन की सेना बैठेगी

उन्होंने कहा कि संसद में इंडिया गठबंधन की सेना बैठी हुई है। इस बार कोशिश रहेगी कि अग्निवीर योजना को रद्द कराएं क्योंकि इतनी शक्ति आपने दे दी है। आपने राजनीतिक विजन देने के साथ ही बदलाव के लिए वोट किया है। राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी की जनता से भी मैँ कहना चाहता हूं कि मैं रायबरेली का सांसद हूं, लेकिन जो विकास रायबरेली में होगा, वही विकास कार्य अमेठी में भी होगा। आपने दिल से हिंदुस्तान की राजनीति बदल दी है। आपने पूरे देश को मैसेज दिया कि हम नफरत के खिलाफ हैं। मोहब्बत की दुकान खोलेंगे।

चुनाव में जनता ने हिंसा, झूठ और अहंकार के खिलाफ वोट दिया

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की जनता ने नया विजन दिया है। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में जनता ने हिंसा, झूठ और अहंकार के खिलाफ वोट किया है। भाजपा के लोग संविधान को बदलने की बात कर रहे थे पर जनता ने उन्हें संविधान को माथे से लगाने के लिए मजबूर कर दिया है। राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान ने मैसेज भेजा है कि नफरत, हिंसा मुझे नहीं चाहिए। मुझे मोहब्बत की दुकान चाहिए। जनता ने भाजपा को नकार दिया है। जनता ने इंडिया गठबंधन यानि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को मजबूत बनाया है। ये जहां नफरत फैलाते हैं, वहां हमें मोहब्बत की दुकान खोलनी है।

मोदी सरकारी परिवार को बांट रहे सत्ता की वसीयत

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, जो लोग पीढिय़ों के संघर्ष, सेवा और बलिदान की परंपरा को भाई-भतीजावाद कहते हैं, वे सत्ता की इच्छा को अपने सरकारी परिवार को बांट रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा परपरिवारवाद की राजनीति की बात आने पर पाखंड का आरोप लगाया। राहुल ने आरोप लगाया कि जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने कई मौकों पर कांग्रेस नेताओं के बलिदान को भाई-भतीजावाद कहकर खारिज कर दिया है, वहीं सोमवार को पोर्टफोलियो आवंटन में एक सरकारी परिवार को सत्ता का वितरण देखा गया। कांग्रेस सांसद ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, जो लोग पीढय़िों के संघर्ष, सेवा और बलिदान की परंपरा को भाई-भतीजावाद कहते हैं, वे सत्ता की इच्छा को अपने सरकारी परिवार को बांट रहे हैं। राहुल ने एक्स पर लिखा कि पीढय़िों के संघर्ष, सेवा और बलिदान की परंपरा को परिवारवाद कहने वाले अपने ‘सरकारी परिवार’ को सत्ता की वसीयत बांट रहे। कथनी और करनी के इसी फर्क को नरेंद्र मोदी कहते हैं! पोस्ट के साथ राहुल ने 20 कैबिनेट मंत्रियों की सूची भी साझा की, जिनके रिश्तेदार पहले केंद्र या राज्य सरकारों में पदों पर थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button