सांसद जी… जनता सब देख रही

अब बस हो गया, हमारी भी सुध ले लो सरकार

  • संसद में सातवें दिन भी जारी रहा हंगामा
  • विपक्ष-सत्ता पक्ष टस से मस नहीं

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सत्ता पक्ष व विपक्ष की जिद के चलते सदन क ा सातवां दिन भी शोरशराबे की भेंट चढ़ गया। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के दौरान सुबह के सत्र को स्थगित कर दिया गया। अब तो आम लोग भी आपस में बात रने लगे हैं कि सांसद जी हमारी सुध ले लिजिए और बहस करवाइए। अब तो रार खत्म कर दिजीए।
मंगलवार को फिर लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। बीजेपी लंदन में भारतीय लोकतंत्र को लेकर दिए बयान पर राहुल गांधी से माफी की मांग कर रही है। वहीं, विपक्ष हिंडनबर्ग मुद्दे की जांच के लिए जेपीसी पर अड़ा हुआ है। हंगामे के चलते कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। उधर लोक सभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक भी की।


राहुल गांधी के लिए समय मांगा : खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिाकार्जुन खरगे ने कहा कि राहुल लोकसभा में अपनी बात रख सकें, इसके लिए मंगलवार का समय मांगा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार असली मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है और जानबूझकर संसद नहीं चलने दे रही है।

लोकसभा अध्यक्ष ने सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई

हंगामे के चलते सदन में बहस नही होने को लोक सभा अध्यक्ष ने गंभीरता से लिया। इसी के मद्देनजर उन्होंने अपने कक्ष में सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई और उनसे चर्चा की। इससे पहले कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। उन्होंने संसद सदस्यों को दी गई अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सार पर चर्चा की मांग की है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने अदाणी ग्रुप पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है।

मीर जाफर बन गए हैं राहुल : पात्रा

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। संबित ने कहा, राहुल शहजादा नवाब बनना चाहता है और नवाब बनने के लिए शहजादे ने ईस्ट इंडिया कंपनी से मदद मांगी है। ऐसा नहीं है कि राहुल गांधी बिना माफी मांगे निकल जाएंगे। माफी तो उन्हें मांगनी ही पड़ेगी, हम मंगवा कर रहेंगे। संबित ने आगे कहा कि राहुल को राफेल केस में भी माफी मांगनी पड़ी थी और आज उन्हें संसद के पटल पर भी माफी मांगनी पड़ेगी। मीर जाफर ने जो किया था नवाब बनने के लिए और जो राहुल गांधी ने लंदन में किया है… वो ठीक वही है। शहजादा नवाब बनना चाहता है। आज के मीर जाफर को माफी मांगनी ही पड़ेगी। शहजादे… ये नहीं चलेगा।

दिल्ली में बजट को लेकर खटपट, आप-भाजपा में तकरार

  • केंद्र सरकार पर लगाया फाइल रोकने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में बजट को लेकर आप व बीजेपी आमने-सामने आ गई है। आप ने कें द्र पर बजट को रोकने का आरोप लगाया तो बीजेपी ने उस पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। ज्ञात हो कि दिल्ली के बजट में कई ऐसे प्रावधान थे जिसे चिन्हित करते हुए गृहमंत्रालय ने उस पर जवाब मांगा था। इसी के बाद आप सरकार ने केंद्र पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली का बजट पास नहीं होने दे रहे। आप की सरकार ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि इनका कहना है कि हम खबर प्लांट करते हैं। इनको हमने 9 मार्च को ही बजट तैयार कर भेज दिया था। 11 दिन पहले ही भेज दिया था। आखिर क्यों दिल्ली के मुख्य सचिव ने अपने पास तीन दिन तक बजट से जुड़ी इतनी अहम चि_ी रखी? वित्त सचिव और मुख्य सचिव किसके लिए काम कर रहे हैं। ये दोनों सचिव केंद्र के इशारे पर काम कर रहे हैं।

केजरीवाल ने लिखी पीएम को चिट्ठी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली का बजट आज पेश न हो पाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर गुजारिश की है कि वह दिल्ली का बजट पास कर दें। इस चि_ी में केजरीवाल ने लिखा है, देश के 75 साल के इतिहास में पहली बार किसी राज्य का बजट रोका गया। आप हम दिल्ली वालों से क्यों नाराज हैं? कृपया दिल्ली का बजट मत रोकिए। दिल्ली वाले आपसे हाथ जोडक़र प्रार्थना कर रहे हैं, हमारा बजट पास कर दीजिए।

बजट रोकना बड़ा शर्मनाक काम : सौरभ

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने का बजट रोके जाने को लेकर कहा कि बजट बहुत पवित्र होता है और यह लोकतंत्र का एक बहुत बड़ा पर्व है। मुझे याद नहीं आता कि देश क्या पूरे विश्व में किसी राज्य का बजट पेश होने से रोक लिया जाए। यह बेहद शर्मनाक है। लोग देखते होंगे तो क्या सोचते होंगे कि एक प्रधानमंत्री एक छोटे से राज्य का बजट रोक रहे हैं।

बीजेपी विधायकों ने सदन से किया वॉकआउट

बजट विवाद के बाद बीजेपी विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह बीजेपी ने शोर मचाया है, मैं उसकी घोर निंदा करता हूं। इससे पहले दिल्ली सरकार के सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केजरीवाल सरकार के बजट पर रोक लगा दी है और इसे मंगलवार को विधानसभा में पेश नहीं किया जाएगा. हालांकि, दोनों ही ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

Related Articles

Back to top button