बुरे फंस गए मुकुल रॉय

  • बीजेपी या टीएमसी किसके, त्रिशंकु जैसी हो गई है हालत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के नेता मुकुल रॉय का हाल त्रिशंकु वाला हो गया है। आज वो बीजेपी और टीएमसी के बीच लटके हुए हैं और कोई पार्टी उन्हें अपना नहीं मान रहा है। टीएमसी में ममता के बाद दूसरे सबसे ताकतवर नेता माने जाते थे मुकुल रॉय दरअसल मुकुल रॉय को एक जमाने में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद टीएमसी में दूसरा सबसे ताकतवर नेता माना जाता था।
फिर एक दौर ऐसा भी आया जब उनके सहारे बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को सत्ता से बाहर करने की रणनीति पर काम किया। लेकिन अब उन्ही मुकुल रॉय के लिए राजनीतिक हालात इतने बदल गए हैं कि कोई भी उनको अपना मानने को तैयार नहीं है। ममता बनर्जी कह रही हैं कि मुकुल रॉय बीजेपी के विधायक है तो वहीं पश्चिम बंगाल बीजेपी के दिग्गज नेता सुवेंदु अधिकारी उन पर धोखा देना का आरोप लगाते हुए कह रहे हैं कि मई 2021 के बाद पश्विम बंगाल में जब बीजेपी कार्यकतार्ओं पर अत्याचार हो रहा था उस समय जिन्होंने बीजेपी का साथ छोड़ा वह बीजेपी का आदमी नहीं हो सकता है।

अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलूंगा

तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय ने फिर से भाजपा में जाने की घोषणा की है। उन्होंने दिल्ली में मीडिया से कहा कि वह यहां गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। उन्होंने अपने बेटे के उस बयान को भी गलत बताया कि उनका पता नहीं चल रहा। रॉय ने कहा, मैं अपनी मर्जी से दिल्ली आया हूं। भाजपा ने यहां मेरे लिए सारी व्यवस्था की है। मुकुल रॉय ने कहा, मैं अब भी भाजपा विधायक हूं और पार्टी के साथ ही रहना चाहता हूं। मुकुल रॉय का फिर से भाजपा में शामिल होने का फैसला तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। दरअसल पिछले विधानसभा चुनाव से पहले रॉय बंगाल में भाजपा के बड़े नेताओं में थे और विधायक भी बने थे। लेकिन पार्टी के सत्ता में न आ पाने के बाद वह तृणमूल में शामिल हो गए थे ।

Related Articles

Back to top button