सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई चमकी

  • सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। जहां सूर्यकुमार यादव की 51 गेंद में 102 रन की नाबाद पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को 7 विकेट से शिकस्त दी। वहीं इस दौरान सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा के बीच चौथे विकेट के लिए अटूट साझेदारी बनी।
जहां तिलक वर्मा ने नाबाद 37 रन बनाए। यह मुंबई के लिए चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी है। आईपीएल 2024 का सीजन अब धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव की ओर पहुंच रहा है जहां सभी टीमें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं। शीर्ष की दो टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स 16-16 अंक लेकर सुखद स्थिति में है और इनका अंतिम चार में प्रवेश करना लगभग तय हो गया है। असली मुकाबला तीसरे और चौथे स्थान के लिए है जिसके लिए टीमें मेहनत कर रही है। हर सीजन की तरह इस बार भी निचले स्थान पर चल रही टीमें दूसरों का गणित बिगाड़ रही हैं और ऐसा ही कुछ सोमवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच के दौरान भी देखने मिला। इस मैच में मुंबई ने हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ की दौड़ को रोचक बना दिया है।

हैदराबाद, लखनऊ और सीएसके के बीच है टक्कर

तीसरे और चौथे स्थान के लिए मुख्य रूप से हैदराबाद, लखनऊ और सीएसके के बीच टक्कर है। इन तीन टीमों ने अब तक 11 मैच खेल लिए हैं और तीनों के ही 12-12 अंक हैं। हैदराबाद और लखनऊ की तुलना में सीएसके का नेट रनरेट बेहतर है। तीनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ की दौड़ में रहने के लिए जीत जरूरी है। केकेआर को तीन मैच खेलने हैं, जबकि राजस्थान के चार मैच शेष हैं। यह दोनों ही टीम अगर एक मैच भी जीत लेती हैं तो प्लेऑफ में आधिकारिक रूप से पहुंच जाएंगी। राजस्थान और केकेआर का नेट रनरेट भी अन्य टीमों की तुलना में बेहतर है और अगर इन दोनों टीमों को बड़ी हार का सामना नहीं करना पड़ा तो किसी भी टीम के लिए इनके बराबर पहुंचना आसान नहीं होगा। छठे स्थान पर मौजूद दिल्ली के लिए भी संभावनाएं पूरी तरह समाप्त नहीं हुई है। दिल्ली 11 मैचों के बाद पांच जीत के साथ 10 अंक लेकर छठे स्थान पर है और उसे अगर दौड़ में आगे निकलना है तो अपने सभी मैच जीतने होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button