‘मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है, मैं आतंकवादी नहीं हूं’

  • केजरीवाल के साथ हो रहा आतंकियों जैसा व्यवहार : संजय सिंह
  • दिल्ली के सीएम की जेल से भावुक चिट्ठी
  • भाजपा व पीएम मोदी पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एक ओर लोकसभा चुनाव सिर पर है, वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी लगातार देश की सत्ता पर स्थापित भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर है। क्योंकि चुनाव के वक्त दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी होना, कई सियासी मायने निकालती है। यही वजह है कि आप केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा पर आक्रामक है और आए दिन नए-नए आरोप लगा रही है। तो वहीं केजरीवाल भी जेल से ही बीजेपी को अपने निशाने पर ले रहे हैं।
अब एक बार फिर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर निशाना साधा है और तिहाड़ जेल में केजरीवाल के साथ दुव्र्यवहार करने का आरोप भी लगाया है। इस दौरान संजय सिंह ने सीएम केजरीवाल द्वारा जेल से लिखी गई एक भावुक चिट्ठी भी पढ़कर सुनाई। आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉनफ्रेंस के दौरान कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों के लिए जेल से मैसेज भेजा है। उन्होंने कहा है कि मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है, मैं आतंकवादी नहीं हूं।

मोदी ने 10 सालों में कुछ नहीं किया : सीएम

केजरीवाल ने चिट्ठी  में आगे लिखा कि कैमरे पर पीएम झूठ बोल रहे हैं। अकेले बीजेपी को 65 इलेक्टोरल बांड का पैसा मिला है। शराब घोटाले का मुख्य आरोपी शरद रेड्डी से 60 करोड़ रुपये लिए। वे कंपनी से पैसे लेते हैं, ठेके देते हैं, ये संयोग है या प्रयोग है। फिर भी आप बेशर्मी से इसे डिफेंड कर रहे हैं। पीएम मोदी ने ये साबित कर दिया है कि उन्होंने 10 सालों में कुछ भी नहीं किया है। मंहगाई, बेरोजगारी पर तो उन्होंने कुछ नही बोला, अग्निवीर पर, किसानों के एमएसपी पर उन्होंने कुछ नहीं बोला। इलेक्शन कमीशन पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा है कि, आज टीएन शेषन की आत्मा आपकी बात सुनकर हंस रही होगी। भारत के मुख्य न्यायधीश को आपने कमेटी से हटा दिया। पीएम मोदी तो सीबीआई और ईडी को डिफेंड कर रहे थे।

23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे दिल्ली के सीएम

जाहिर है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने दो अलग-अलग सुनवाई में उन्हें एक अप्रैल तक ईडी रिमांड में भेज दिया। इसके बाद उन्हें कोर्ट ने एक अप्रैल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ भेजा। उन्हें एक बार फिर 15 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। जहां अदालत ने उन्हें 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

‘पीएम खुद सबसे बड़े भ्रष्टाचार को कर रहे जस्टीफाई’

अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संजय सिंह ने तिहाड़ जेल से लिखी गई सीएम अरविंद केजरीवाल की चिट्ठी  भी पढ़कर सुनाई, जो उन्होंने जनता के नाम लिखी है। संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के लिए एक संदेश भेजा है और उन्होंने लिखा है कि मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है और मैं कोई आतंकवादी नहीं हूं। अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर सीधा हमला किया और लिखा कि उनकी दुर्भावना इतनी बढ़ चुकी है कि परिवार से मुलाकात भी शीशे की दीवार से करनी पड़ती है। केजरीवाल ने लिखा कि कल पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू दिया, जिसमें वे आजाद भारत के सबसे बड़े घोटाले को जस्टिफाई कर रहे थे। जिसमें बीजेपी खुद सर से लेकर पांव तक डूबी हुई है, पीएम उस इलेक्टोरल बॉन्ड को जस्टिफाई कर रहे हैं। भारत के पीएम को इलेक्टोरल बांड को जस्टीफाई करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगनी चाहिए।

केजरीवाल से नफरत करती है भाजपा : संजय सिंह

संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आप अरविंद केजरीवाल के साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार कर रहे हैं, आपको शर्म नहीं आती है। प्रधानमंत्री अपनी दुर्भावना में इस कदर बढ़ चुके हैं कि उनकी (केजरीवाल) परिवार और बच्चे से मुलाकात शीशे की दीवार लगाकर कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जेड प्लस की सुरक्षा है, उनकी केजरीवाल से मुलाकात के वक्त भी बीच में शीशे की दीवार थी। बीजेपी ने इस कार्रवाई से जाहिर कर दिया है कि उनकी केजरीवाल से नफरत की भावना है। संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को 24 घंटे सीसीटीवी निगरानी में रखा जा रहा है और प्रताडि़त करने की योजना है, मनोबल गिराने की कोशिश की जा रही है, परिवार को अपमानित किया जा रहा है। ये अरविंद केजरीवाल दूसरी मिट्टी के बने हैं, आईआरएस सेवा छोड़कर आये हैं, तोडऩे की कोशिश में और मजबूत होंगे।

आरएसएस-भाजपा संविधान को खत्म करना चाहते हैं: राहुल

  • बेरोजगारी-महंगाई जैसे वास्तविक मुद्दों पर पीएम नहीं करते हैं बात
  • इंडिया गठबंधन कर रहा संविधान बचाने की कोशिश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वायनाड। लोकसभा चुनावों को लेकर देश का सियासी तापमान काफी ऊपर है। नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर सियासी हमले और आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। तो वहीं नेताओं द्वारा लगातार चुनावी जनसभाएं भी की जा रही हैं। इस बीच केरल पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भाजपा-आरएसएस पर जमकर निशाना साधा।
इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी को भी अपने निशाने पर लिया। कांग्रेस सांसद ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 का एकमात्र बड़ा मुद्दा यह है कि आरएसएस और भाजपा संविधान को खत्म करने के कथित तौर पर प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत के 5-6 बड़े अमीर उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं, उनका काम वास्तविक मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाना है। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी भारत में किसानों के मुद्दों , बेरोजगारी और महंगाई पर बात नहीं करते। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री बस देश के अमीर लोगों का बचाव और उनके बैंक कर्जों को माफ करते हैं।

‘असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का काम करते हैं पीएम’

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस चुनाव में एक बड़ा मुद्दा है कि आरएसएस और भाजपा भारत के संविधान को नष्ट करने और इसे बदलने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि यूडीएफ, कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन संविधान को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का काम लोगों को देश के वास्तविक मुद्दों , जैसे मुद्रास्फीति और बेरोजगारी से ध्यान भटकाना है। उन्होंने कहा कि इस देश में 25 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपये का बैंक कर्ज माफ कर दिया गया। मोदी का एकमात्र काम देश के सबसे अमीर लोगों की रक्षा करना है। राहुल ने कहा कि मीडिया कभी भी ‘इलेक्टोरल बॉन्ड’ योजना के बारे में बात नहीं करेगा। अगर वे चुनावी बांड पर कोई लेख लिखेंगे तो ईडी-सीबीआई भी उनके घर पहुंच जायेगी। उन्होंने कहा कि अगर आपने प्रधानमंत्री मोदी का नया इंटरव्यू देखा है, तो क्या आपने उनकी आंखें देखी हैं? वह ग्रह पर सबसे बड़े भ्रष्टाचार घोटाले का बचाव करने की कोशिश कर रहे थे। चुनावी बांड योजना जिसके माध्यम से भाजपा को जबरन वसूली के माध्यम से हजारों करोड़ रुपये मिले हैं। चुनावी बांड योजना सबसे बड़ा उगाही रैकेट है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button