महाराष्ट्र MLC चुनाव में क्रॉस वोटिंग पर भड़के नाना पटोले, कहा – गद्दारों की हुई पहचान, गिरेगी गाज! 

महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में ‘क्रॉस वोटिंग’ के बाद राजनीति गरमाई हुई है। इस दौरान कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले की मामले पर प्रतिक्रिया सामने आई है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में ‘क्रॉस वोटिंग’ के बाद राजनीति गरमाई हुई है। इस दौरान कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले की मामले पर प्रतिक्रिया सामने आई है। नाना पटोले ने कहा कि हाल में विधानपरिषद की 11 सीटों पर हुए चुनाव में क्रॉस-वोटिंग करने वाले पार्टी के गद्दारों की पहचान कर ली गई है। इन लोगों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। पटोले ने दावा किया कि इन गद्दारों ने दो साल पहले विधानपरिषद चुनावों में कांग्रेस नेता चंद्रकांत हंडोरे की हार सुनिश्चित की थी। ऐसे में अब उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, ताकि कोई भी पार्टी के साथ फिर से विश्वासघात करने की हिम्मत न कर सके।

BJP ने संविधान की हत्या की: संजय राउत

मिली जानकारी के मुताबिक शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने रविवार (14 जुलाई) को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया है कि क्रॉस-वोटिंग हुई है और वह अब कार्रवाई करेंगे। संजय राउत ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार इमरजेंसी लगाने को ‘संविधान हत्या दिवस’ के रूप में मनाने जा रही है। क्या अयोग्य घोषित किये जाने का सामना कर रहे विधायकों द्वारा विधानपरिषद सदस्य चुना जाना असंवैधानिक नहीं है? विधायकों को घूस देकर उन्हें खरीदना असंवैधानिक नहीं है? इसके अलावा उन्होंने कहा कि वास्तव में भारतीय जनता पार्टी ने संविधान की हत्या की है।

आपको बता दें कि शिवसेना, BJPऔर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सत्ताधारी महायुति गठबंधन ने शुक्रवार को महाराष्ट्र विधानपरिषद की 11 में से उन सभी 9 सीट पर जीत दर्ज की, जिस पर चुनाव लड़ा था। शरद पवार की अगुवाई वाली NCP (शरदचंद्र पवार) द्वारा समर्थित एक उम्मीदवार की हार की वजह से विपक्षी महाविकास आघाडी (MVA) को इस द्विवार्षिक चुनाव में झटका लगा है। परिणामों से पता चलता है कि कांग्रेस के कम से कम 7 विधायकों ने मतदान करते समय पार्टी के निर्देशों की अवहेलना की। कांग्रेस के विधानसभा में कुल 37 विधायक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button