पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने मैच पर कसा शिकंजा

  • लंच तक 7 विकेट खोकर बनाये 345 रन
  • रचिन रवींद्र ने टेस्ट कैरियर का जड़ा दूसरा शतक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बंगलूरू। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बंगलूरू में जारी है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में महज 46 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट गंवाकर 180 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसने तीसरे दिन लंच तक अपनी पहली पारी में सात विकेट गंवाकर 345 रन बना लिए हैं।
रचिन रवींद्र ने टेस्ट करियर का दूसरा शतक जड़ा। वह 104 रन और टिम साउदी 49 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी हो चुकी है। न्यूजीलैंड की बढ़त फिलहाल 299 रन की है। साउदी भी सातवें टेस्ट अर्धशतक से एक रन दूर हैं। अपनी पारी में रचिन ने अब तक 11 चौके और दो छक्के लगाए हैं। वहीं, साउदी ने तीन चौके और तीन छक्के लगाए हैं। 233 रन पर कीवी टीम का सातवां विकेट गिरा था। इसके बाद से साउदी और रचिन ने आक्रामक बल्लेबाजी की। न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन पहले सत्र में 31 ओवर में 165 रन बनाए और चार विकेट गंवाए। कीवी टीम ने आज 5.32 के रन रेट से रन बटोरे हैं। टीम ने तीन विकेट पर 180 रन से आगे खेलना शुरू किया और आज डेरिल मिचेल (18), टॉम ब्लंडेल (5), ग्लेन फिलिप्स (14) और मैट हेनरी (8) के विकेट गंवाए। भारत के लिए इस टेस्ट में वापसी करना मुश्किल होगा।

घरेलू मैदान पर भारत ने बनाया न्यूनतम स्कोर

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सहित भारत के रिकॉर्ड पांच बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में पहले टेस्ट में गुरूवार को खाता खोले बिना आउट हुए। भारत ने अपनी पहली पारी में 46 रन बनाये जो उनका घर में हुए टेस्ट मैचों में सबसे न्यूनतम स्कोर है। उनका पिछला न्यूनतम स्कोर घर में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 1987 में दिल्ली में आया था जब वे 75 रनों पर ऑलआउट हो गए थे। यह भारत का कुल मिलाकर टेस्ट मैचों में तीसरा न्यूनतम स्कोर है। भारत का 46 रनों पर ऑलआउट होना किसी भी टीम द्वारा एशिया में सबसे न्यूनतम है। पिछला रिकॉर्ड एशिया में 53 रन पर ऑलआउट था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button