न्यूज़ बुलेटिन 12 PM नेशनल 

महाराष्ट्र  में आगामी विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। ऐसे में चुनाव के लिए महायुति और एमवीए दोनों ने तैयारियां शुरू कर दी है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: महाराष्ट्र  में आगामी विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। ऐसे में चुनाव के लिए महायुति और एमवीए दोनों ने तैयारियां शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार महाराष्ट्र यात्रा पर निकलेंगे. वहीं शरद पवार और राज ठाकरे महाराष्ट्र के गांव-गांव जाकर अपनी पार्टी मजबूत करने के लिए मेहनत कर रहे हैं. वहीं 20 अगस्त को एकनाथ शिंदे की सरकार कोल्हापूर से माता अंबादेवी के दर्शन कर अपने प्रचार की शुरुआत करेंगे।

PM मोदी ने विभाजन के पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित की

2-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के मौके पर देश के बंटवारे के दौरान जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि आज के दिन वह राष्ट्र में एकता और भाईचारे के बंधन की रक्षा करने की अपनी प्रतिबद्धता को भी दोहराते हैं। ऐसे में मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर, हम उन अनगिनत लोगों को याद करते हैं जो विभाजन की भयावहता के कारण प्रभावित और पीड़ित हुए।’

विधायक राकेश कालिया को फोन पर मिली धमकी

3-स्वतंत्रता दिवस से पहले गगरेट के विधायक राकेश कालिया को फोन पर धमकी मिली है। धमकी देने वाले ने खुद को सिख फॉर जस्टिस का प्रमुख बताया। धमकी देने वाले शख्स ने देहरा में आयोजित होने वाले आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में बम विस्फोट करने की बात कही। साथ ही उसने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को भी जान से मारने की धमकी दी।

विधानसभा चुनाव को लेकर एक्टिव मोड में भाजपा

4-हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। ऐसे में भाजपा ने कमर कस ली है। इस बाबत प्रदेश में चुनाव समिति का भी एलान कर दिया गया है। लिस्ट में कुल 21 नेताओं के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में पूर्व गृहमंत्री अनिल विज पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान सांसद मनोहर लाल और कृष्णपाल गुर्जर जैसे बड़े नेताओं का नाम शामिल हैं।

डॉक्टरों के प्रदर्शन में शामिल होंगे TMC सांसद

5-तृणमूल कांग्रेस सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में डॉक्टरों की हड़ताल में शामिल होने का एलान किया है। सुखेंदु ने कहा कि मैं प्रदर्शनकारियों को ज्वाइन करने जा रहा हूं। क्योंकि मेरी भी लाखों बंगाली परिवारों की तरह एक बेटी और छोटी पोती है। हमें इस मौके पर उठ खड़ा होना चाहिए। महिलाओं के खिलाफ क्रूरता बहुत हो चुकी है।

अभिनंदन ठाकुर बने एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष

6-अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से हिमाचल नौ राज्यों में एनएसयूआई के राज्य अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मंजूरी के बाद इनकी नियुक्ति की गई है। अभिनंदन ठाकुर को हिमाचल प्रदेश एनएसयूआई का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बता दें कि इस संबंध में कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जानकारी दी गई।

राज्यसभा सीट के लिए आज से नामांकन शुरू

7-राजस्थान में राज्यसभा उपचुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू हो गया है। प्रदेश में 3 सितंबर को एक राज्यसभा सीट के लिए उपचुनाव होना है। कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल के लोकसभा में चुने जाने के बाद यह सीट खाली हुई है। हालांकि यह चुनाव निर्विरोध ही होने की संभावना है क्योंकि बीजेपी के पास सीट जीतने के लिए पर्याप्त बहुमत है।

मुकेश सहनी ने किया बड़ा ऐलान

8-वीआईपी पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी ने पाला बदलने की अटकलों पर विराम लगा दिया है। उन्होंने साफ-साफ शब्दों में बता दिया कि वह 2025 में क्या करने वाले हैं। उन्होंने निषाद आरक्षण की मांग भी दोहराई। मुकेश सहनी द्वारा तिरंगा की तस्वीर लगाए जाने के बाद अटकलें तेज हो गई थीं। बता दें कि मुकेश सहनी ने लोकसभा चुनाव तेजस्वी के साथ मिलकर लड़ा था।

विनेश फोगाट को लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बयान

9-हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को लेकर प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी जांच के लिए कहा था. विनेश ने एक के बाद एक मैच लड़े, अगर उसे 5-7 घंटे का समय दिया जाता तो 100 ग्राम वजन कम करना उनके लिए मुश्किल नहीं था. शायद विनेश को समय नहीं दिया गया.

आज से घरेलू उपभोक्ताओं की होगी मीटर रीडिंग

10- झारखंड में आज से घरेलू उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग शुरू हो जाएगी जिसके बाद से 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बता दें कि दिल्ली में भी यह मॉडल पहले से अपनाई जा रही है। 200 यूनिट के अंदर तक इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को झारखंड सरकार कई फायदे देने जा रही है। इसका लाभ गरीब को सबसे अधिक मिलने वाला है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button