कोरोना: प्रदेश में बढ़ी सख्ती, नाइट कफ्र्यू अब रात 10 से सुबह 6 बजे तक

14 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, शादी समारोह में शामिल हो सकेंगे सौ लोग

एक हजार केस वाले जिलों में लागू की जाएंगी कड़ी पाबंदियां
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। रात्रिकालीन कफ्र्यू रात 10 से सुबह 6 बजे तक लागू कर दिया है। इसके अलावा 10वीं तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम-9 के साथ बैठक हुई है। बैठक में फैसला लिया गया है कि 6 जनवरी से नाइट कफ्र्यू रात 10 से सुबह 6 तक लागू किया जाए। 10वीं तक के स्कूल मकर संक्रांति तक बंद रहेंगे। 1000 केस वाले जिलों में कड़ी पाबंदियां लागूं की जाएंगी। जिन जनपदों में एक्टिव केस की न्यूनतम संख्या 1000 से अधिक हो जाएंगी, वहां जिम, स्पा, सिनेमाहॉल, बैंक्वेंट हॉल, रेस्टोरेंट आदि सार्वजनिक स्थलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किया जाएगा।
शादी समारोह व अन्य आयोजनों में बंद स्थानों में एक समय में 100 से अधिक लोगों की सहभागिता न हो। खुले स्थान पर ग्राउंड की कुल क्षमता के 50 फीसदी से अधिक लोगों के उपस्थिति की अनुमति नहीं दी जाएगी। मास्क-सैनिटाइजर की अनिवार्य रहेगा।

ओमिक्रॉन के 23 और कोरोना के 992 नए केस मिले

लखनऊ। यूपी में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 992 नए रोगी मिले। बीते 24 घंटे में मरीजों की संख्या में डेढ़ गुणा से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। सोमवार को 572 रोगी मिले थे। सबसे ज्यादा गाजियाबाद में 174 रोगी मिले हैं। गौतम बुद्ध नगर में 165, लखनऊ में 150 व मेरठ में 102 मरीज सामने आए हैं। अब सक्रिय केस बढ़कर 3173 हो गए हैं। सिर्फ महोबा व चित्रकूट ही अब संक्रमण मुक्त है। 73 जिले अब संक्रमण की चपेट में हैं। अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में 1.66 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई। अब तक 9.36 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जा चुका है। अब तक कुल 17.14 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 16.88 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट 98.5 प्रतिशत है। यूपी में मंगलवार को कोरोना के ओमिक्रॉन के 23 नए रोगी मिले। इसमें सबसे ज्यादा आठ रोगी लखनऊ के मिले हैं। वहीं मेरठ में पांच, गाजियाबाद में तीन व मुरादाबाद, कानपुर और आगरा में दो-दो तथा महाराजगंज में एक नया मरीज मिला है। अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल 31 मरीज प्रदेश में मिल चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button