निकहत ने जड़ा विजयी पंच

महिला विश्व चैंपियनशिप में की शानदार शुरुआत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। शीर्ष भारतीय मुक्केबाज निखत जऱीन ने महिला विश्व चैंपियनशिप जीत के साथ शुरुआत की। टूर्नामेंट की शुरुआत सबकी पसंदीदा निखत की बाउट से हुई और मुक्केबाज़ ने निराश नहीं किया। 50 किग्रा वर्ग में मुकाबला करते हुए, 2022 राष्टï्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता ने अपने प्रतिद्वंद्वी को आंकने के लिए अपना समय लिया, लेकिन एक बार जब उन्होंने अजरबैजान की मुक्केबाज के खेल को समझ लिया, तो उन्हें कोई रोक नहीं पाया।
निखत, जो मौजूदा चैंपियन होने के बावजूद गैर वरीयता प्राप्त है, अपने आक्रामक रूप में थी क्योंकि उन्होंने अपने ऑपोज़िट मुक्केबाज़ पर पंचों की झड़ी लगा दी। भारतीय खिलाड़ी का दबदबा ऐसा था कि दूसरे राउंड में मुकाबले को रोकने से पहले रेफरी को तीन बार इस्माईलोवा को गिनती देनी पड़ी।
अनसीड होने पर निखत ने कहा, यह कोई समस्या नहीं है। किसी को भी सीडिंग मिल सकती है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन मेरा ड्रॉ अच्छा है, जैसे-जैसे प्रतियोगिता आगे बढ़ेगी मुझे कड़े प्रतिद्वंद्वी मिलेंगे।
निखत अगले दौर में शीर्ष वरीय, 2022 अफ्रीकी चैंपियन रौमेसा बौआलम से राउंड ऑफ 32 में भिड़ेंगी। मैं उस मुक्केबाज को जानती हूं लेकिन मैं उसके खिलाफ नहीं खेली हूं। मुझे खुशी है कि भारत की पहली बाउट मेरे साथ शुरू हुई और उम्मीद है कि मैं इसे खत्म कर दूंगी। साक्षी (52 किग्रा) ने पहले दौर में कोलंबिया की मार्टिनेज मारिया जोस को 5-0 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

Related Articles

Back to top button