पूरे बिहार का विकास करवाएं नीतीश व चिराग: पप्पू यादव

  • बोले- रहम ओ करम पर चलेगी एनडीए की सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। पप्पू यादव ने कहा कि अब सरकार एनडीए की नहीं बल्कि इंडिया की होगी। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चिराग पासवान पर भी उन्होंने तंज कसा। पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश जी और चिराग जी आपके भरोसे और आपके रहम ओ करम पर एनडीए की सरकार है। आप चरण पादुका भी कर लिए हैं। तो आप सबसे पहले 69प्रतिशत जो आरक्षण दिये हैं देश में उसको लागू करवाइए। दूसरा जाति जनगणना लागू करवाइए। तीसरा विशेष राज्य का दर्जा दीजिए।
विशेष पैकेज लीजिए। और जो बिहार में पलायन की स्थिति है बाढ़ की स्थिति है, हाईडेम बनवाईये। अधिक से अधिक एयरपोर्ट हो, पूर्णिया में हो, इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़े, आप करिए डेवलपमेंट मैं चाहता हूं कि अधिक से अधिक डेवलपमेंट हो।
पप्पू यादव ने राहुल और प्रियंका गांधी को अपना आदर्श बताया। उन्होंने कहा कि मेरी आईडियोलॉजी निश्चित रूप से राहुल गांधी प्रियंका गांधी जी की है। उन्होंने बिना नाम लिए महागठबंधन के नेताओं से सवाल पूछा कि जिस तरह से महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ा गया उस तरह से बिहार में चुनाव क्यों नहीं लड़ा गया? आप कई सीटों पर बहुत ही कम वोटों से हारे हैं। पप्पू यादव ने कहा कि यूपी में अखिलेश कुमार, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने लगातार संघर्ष किया। राहुल गांधी जहां-जहां अपनी यात्रा में गए हैं वहां वहां देख लीजिए। मीसा भारती के चुनावी प्रचार में गये और वहां का आप नतीजा देख लीजिये।

कांग्रेस कभी संख्या नहीं देखती, सभी दलों का था सम्मान : सुले

मुंबई। मोदी कैबिनेट में अजित पवार वाली एनसीपी के किसी भी नेता को कोई जगह नहीं मिली। इसको लेकर शरदचंद्र पवार वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सांसद सुप्रिया सुले ने तंज कसा। उन्होंने सोमवार को कहा कि वह इस बात से हैरान नहीं हैं कि अजित पवार के पार्टी के किसी भी नेता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली। शरद पवार की बेटी और बारामती की सांसद ने कहा कि एनडीए मंत्रिमंडल की पहली बैठक हो रही है। उन्हें किसानों का पूरा कर्ज माफ करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, यूपीए के दौरान एनसीपी ने मनमोहन सिंह सरकार में सहयोगी के तौर पर काम किया था। मनमोहन जी ने पवार साहब के प्रति प्रेम और भरोसा दिखाया और उन्हे कैबिनेट मंत्री पद मिला जबकि पार्टी के पास उस समय केवल आठ या नौ सांसद थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने संख्या के बारे में नहीं सोचा और अपनी पार्टी को सहयोगी के रूप में सम्मान दिया। सुले ने आगे कहा कि महा विकास अघाड़ी सरकार में भी सभी ने एक दूसरे को एक बराबर सम्मान दिया। हम किसी फॉर्मूले पर नहीं डटे रहे। हमारा रिश्ता आपसी सम्मान और योग्यता पर आधारित था। सांसद ने कहा कि उन्हें इस बात पर कोई हैरानी नहीं है कि एनसीपी को नए मंत्रिमंडल में कोई जगह नहीं मिली।
उन्होंने कहा, मैंने देखा है कि पिछले 10 साल में उन्होंने (भाजपा) अपने सहयोगियों के साथ कैसा व्यवहार किया। उनका दृष्टिकोण समान व्यवहार का नहीं है।

लोगों के आशियानों पर चला योगी का बुल्डोजर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। चुनाव अचार संहिता खत्म होते ही कुकरैल रिवर फ्रंट के दायरे में आए मकानों को सोमवार सुबह 7 बजे से तोड़े जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। इस कार्रवाई के दौरान परिवार बसंतकुंज में मिले नए घर के लिए अकबरनगर से पलायन करने भी लगे है। इस दौरान अकबरनगर का माहौल बहुत ही तनाव पूर्ण है। लोग जगह जगह भीड़ में खड़े नाराज दिख रहे। जिसके कारण कुछ देर के लिए तोडफ़ोड़ रोक दी गई। इस अभियान की कमान लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी डॉक्टर इंद्रमणि त्रिपाठी ने संभाल रखी। निर्माण तोडऩे के लिए रविवार रात को ही 10 जेसीबी व छह पोकलैंड अकबरनगर पहुंच गई हैं। एलडीए वीसी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने पुलिस अफसरों के साथ गली-गली मार्च कर आवंटियों से बसंतकुंज में नए घरों का कब्जा लेने और अकबरनगर के पुराने घर खाली करने की अपील भी की है। उधर, एलडीए ने जिन परिवारों एक-एक और जिनको दो-दो मकान आवंटित किए हैं, उसका पूरा विवरण होर्डिंग्स के जरिये प्रदर्शित किया है।

आप को मिली सुप्रीम राहत

  • अब 15 जून को नहीं खाली करना होगा पार्टी दफ्तर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी को दफ्तर खाली करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के लिए अपना राउज़ एवेन्यू पार्टी कार्यालय 10 अगस्त तक खाली करने का समय बढ़ा दिया। यह आदेश तब पारित किया गया जब आप ने एक आवेदन दायर किया था जिसमें अदालत द्वारा खाली करने के लिए तय की गई पिछली समय सीमा को बढ़ाने की मांग की गई थी।
आप राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त होने के कारण केंद्र से अपने कार्यालय के लिए जगह आवंटित करने की मांग कर रही है। पार्टी को दिल्ली के राउज एवेन्यू स्थित अपना मौजूदा कार्यालय 15 जून तक खाली करने को कहा गया है। पीठ ने स्पष्ट किया कि विस्तार अंतिम अवसर के रूप में दिया गया है और यह पार्टी द्वारा दिए गए समय के अधीन होगा। सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री को एक वचन पत्र कि वे 10 अगस्त, 2024 को या उससे पहले संपत्ति (प्लॉट नंबर 306, राउज़ एवेन्यू, दिल्ली) का खाली और शांतिपूर्ण कब्ज़ा सौंप देंगे। पीठ ने आदेश में कहा कि प्रश्नगत परिसर वर्ष 2020 में पहले ही दिल्ली उच्च न्यायालय को आवंटित किया जा चुका है और आवेदक के कब्जे की निरंतरता के कारण, दिल्ली उच्च न्यायालय का विस्तार न केवल रुका हुआ है, बल्कि लागत अनुमान भी हर साल बढ़ रहा है।

सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को होगा उपचुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने बिहार, बंगाल, मप्र समेत 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। 13 सीटों पर उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान होगा। 10 जुलाई को बिहार की एक, बंगाल की 4, तमिलनाडु की 1, मध्य प्रदेश की 1, उत्तराखंड की 2, पंजाब की 1, हिमाचल की 3 सीटों पर मतदान होगा। चुनाव आयोग के मुताबिक, इन सीटों पर इन सीटों पर नोटिफिकेशन 14 जून को जारी होगा।
नामांकन की आखिरी तारीख 21 जून होगी। नामांकन की स्क्रूटनी 24 जून को होगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 जून तय की गई है। वोटिंग 10 जुलाई को होगी। नतीजे 13 जुलाई को आएंगे। चुनाव आयोग ने कहा कि उपचुनाव 15 जुलाई से पहले पूरे होने हैं।

ट्रक में घुसी बस, चार श्रद्धालुओं की मौत

  • पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा
    कई लोग घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गाजीपुर। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सोमवार को भीषण हादसा हुआ। एक्सप्रेस-वे पर बरेसर थाना क्षेत्र के मुस्सेपुर गांव के पास खड़े हाइवा (ट्रक) में अयोध्या से आ रही बस घुस गई। हादसे में बस में सवार 25 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनमें अब तक चार के मरने की आधिकारिक पुष्टि हुई है। घायलों को मऊ और गाजीपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई।
आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। इस बीच पुलिस टीम की मदद से वाहनों को हाईवे से हटाया गया। साथ ही सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बलवंत चौधरी ने बताया कि घायलों को मऊ और गाजीपुर जिला अस्पताल भेजा गया है। अब तक चार लोगों के मौत होने की खबर है। मृतकों की पहचान की जा रही है। बस में अलग-अलग इलाके के 25 लोग सवार थे, जो अयोध्या से दर्शन कर लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि बस बिहार के विक्रमगंज जा रही थी। सुबह पांच बजे बरेसर थाना क्षेत्र के मुस्सेपुर गांव के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर खड़े हाइवा (ट्रक) में पीछे से घुस गई।

घाघरा नदी में डूबने से एक ही परिवार के चार लोगों की जान गई

लखीमपुर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सोमवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। पढ़ुआ थाना क्षेत्र के तेलियार में एक ही परिवार के पांच सदस्य घाघरा नदी में डूब गए। इनमें 12 साल के बालक समेत चार की मौत हो गई। जबकि 12 वर्षीय बच्ची की हालत गंभीर है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक गांव बोकरिहा निवासी पच्चो देवी (50 वर्ष), टिया (17 वर्ष) पुत्री सुबोध, कान्हा (12 वर्ष) पुत्र निर्मल, नैनी पुत्री निर्मल, सत्यम (26 वर्ष) पुत्र मित्तल अपनी रिश्तेदारी में तेलियार आए थे। यहां ये सभी सोमवार सुबह घाघरा नदी में नहाने गए थे। बताते हैं कि नदी में नहाते समय मोबाइल से रील भी बनाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button