बेगूसराय गोलीकांड पर बोले नीतीश कुमार जानबूझकर किया गया है ऐसा काम

पुलिस कर रही हर बिंदु की जांच, लापरवाह कर्मियों के खिलाफ की गई कार्रवाई

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बेगूसराय गोलीकांड मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि यह जानबूझकर किया गया है। किसी न किसी ने जानबूझकर यह काम किया है।
उन्होंने कहा कि जहां पर घटना हुई है वहां एक तरफ पिछड़ी जाति के लोग हैं तो दूसरी ओर अल्पसंख्यक समाज के लोगों की आबादी है। इस घटना की हर बिंदु से पुलिस जांच कर रही है। एक-एक चीज को देखा जाएगा। पुलिस अधिकारियों को हर तरह से जांच करने का आदेश दिया गया है। सरकार बदली है इसलिए कहीं ऐसी घटना को अंजाम तो नहीं दिया गया, इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बेगूसराय की घटना के बाद कई लोगों ने फोन से मुझे इसकी जानकारी दी है। निश्चित तौर पर कुछ न कुछ इसमें है, जिसे पता करना है। सरकार बदली है और इन तमाम चीजों को देखा जाएगा। फायरिंग में एक की मौत हुई है और पुलिस इस मामले को पूरी सतर्कता से देख रही है। इस प्रश्न पर घटना के वक्त पुलिस ने ठीक से काम नहीं किया पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस ने क्यों नहीं ठीक से काम किया? नीतीश कुमार ने कहा कि वहां के एसपी ने लापरवाही में जिम्मेदार पुलिस के लोगों को सस्पेंड किया है।

जातीय रंग दे रहे सीएम: सुशील

पटना। बेगूसराय गोलीकांड पर भाजपा से राज्य सभा सदस्य सुशील मोदी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा। उन्होंने एक वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री पर मामले को जातीय रंग देने की कोशिश करने का आरोप लगाया। सुशील मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी आपको गंभीरता दिखानी चाहिए लेकिन आप हंस रहे थे। सुशील मोदी ने कहा कि एनएच के किनारे कहीं घनी बस्ती है ही नहीं। मिक्स पापुलेशन है इसलिए यह कहना कि अपराधी जाति देखकर गोलीमार रहे थे, सही नहीं है। अपराधी किसी को जाति देखकर नहीं मार रहे थे लेकिन आपने (सीएम) इसे जातीयता से जोड़ दिया। आपको मृतक के परिवार के प्रति संवेदना जतानी चाहिए थी। यह अत्यंत आपत्तिजनक है।

Related Articles

Back to top button