गठबंधन की बैठक से पहले नीतीश का बड़ा दावा, किसी पद की लालसा नहीं

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्ष के गठबंधन की कई दौर की बैठकें हो रही हैं। महाराष्ट्र के मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को गठबंधन की तीसरी बैठक होनी है, इससे पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अहम बयान दिया है। गठबंधन का संयोजक बनने की संभावनाओं की बीच नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं बनना है, वह व्यक्तिगत तौर पर कुछ नहीं चाहते हैं। सबको साथ लेकर चलना ही फोकस है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब ये सवाल हुआ तब उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘हमको कुछ नहीं बनना है, हम बराबर कह रहे हैं। दूसरे लोगों को बनाया जाएगा, हमारी कोई इच्छा नहीं है। हम सबको एकजुट करना चाहते हैं, सब मिलकर काम करें। हम व्यक्तिगत नहीं चाहते हैं, हम सिर्फ सबको साथ ला रहे हैं’।
इंडिया गठबंधन की अभी तक दो बैठकें हुई हैं, इनमें पहली बैठक बिहार के पटना और दूसरी बैठक कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई थी। इन दो बैठकों में गठबंधन की रूपरेखा, नाम पर फैसला हुआ था, जबकि महाराष्ट्र के मुंबई में होने वाली बैठक में गठबंधन के संयोजक, अध्यक्ष और बाकी पदों पर फैसला हो सकता है। शुरुआत में कहा जा रहा था कि नीतीश कुमार संयोजक ना बनाए जाने से खफा हैं, इसके अलावा उनकी नाराजगी गठबंधन का नाम इंडिया रखने पर भी झलकी थी। जानकारी के मुताबिक, 31 अगस्त-1 सितंबर को होने वाली बैठक में इंडिया गठबंधन का लोगो तय हो सकता है। इसके अलावा कुछ अन्य पार्टियां भी इस गठबंधन के साथ आ सकती हैं। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्ष ने एकजुट होने का फैसला लिया, करीब दो दर्जन पार्टियां एक साथ आ चुकी हैं। हालांकि सीट शेयरिंग के मसले पर कोई फैसला अभी नहीं हुआ है।

Related Articles

Back to top button