अब जीएसटी को लेकर वरुण गांधी ने अपनी सरकार को घेरा, कहा

दूध-आटा पर जीएसटी, शराब और पेट्रोल-डीजल पर नहीं

केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर तैयार करें जनहितकारी प्रारूप
राहत देने के समय जनता को किया जा रहा है आहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पीलीभीत। भाजपा सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर अपनी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीट कर जीएसटी प्रणाली पर सवाल उठाए हैं और सरकार को नसीहत दी है।
उन्होंने बुधवार को ट्विटर पर लिखा कि दूध, आटा, दाल, चावल जैसी वस्तुओं पर जीएसटी लागू हो चुका है। शराब, पेट्रोल, डीजल आदि पर नहीं…। अगर इस टैक्स प्रणाली का सारा बोझ आम जनता ही वहन करेगी तो इसे लाने का मूल उद्देश्य ही पीेछे छूट जाएगा। सांसद ने सुझाव दिया कि केंद्र व राज्य सरकारों को मिलकर जीएसटी का एक जनहितकारी प्रारूप तैयार करना होगा। इससे दो दिन पहले भी सांसद ने ट्वीट कर जीएसटी की नई दरों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि जब राहत देने का समय है तब लोगों को आहत किया जा रहा है। सांसद ने लिखा था दूध, दही, मक्खन, चावल, दाल, ब्रेड जैसे पैक्ड उत्पादों पर भी अब जीएसटी लागू है। रिकार्डतोड़ बेरोजगारी के बीच लिया गया यह फैसला मध्यमवर्गीय परिवारों और विशेषकर किराए के मकानों में रहने वाले संघर्षरत युवाओं की जेबें और हल्की कर देगा। इसके पहले मंगलवार को हरियाणा में पुलिस अधिकारी की हत्या को लेकर भी वरुण गांधी ने ट्वीट किया था।
उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि खनन माफिया जिस क्रूरता से एक ईमानदार पुलिस अधिकारी की हत्या की है, वो स्तब्ध कर देने वाली है। किसके संरक्षण ने खनन माफियाओं को ऐसा करने की हिम्मत दी? किसके संरक्षण से अरावली क्षेत्र में अवैध खनन माननीय सुप्रीम कोर्ट के रोक के बावजूद बदस्तूर जारी है? दोषियों को सजा कब? हालांकि, इस हत्याकांड के दोषी को हरियाणा पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है।

Related Articles

Back to top button