राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने पर बोले संजय राउत, “अब PM मोदी बार-बार सदन छोड़कर भागेंगे नहीं”

कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बने हैं। इस पर उद्धव गुट के सांसद और शिवसेना (UBT) प्रवक्ता संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बने हैं। इस पर उद्धव गुट के सांसद और शिवसेना (UBT) प्रवक्ता संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। संजय राउत ने राहुल गांधी को इसकी बधाई दी है। संजय राउत ने कहा कि अब पीएम मोदी को सदन में बैठना पड़ेगा। राहुल गांधी सदन में लोकतंत्र के चौकीदार हैं। राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने से सदन की कार्यवाही में फर्क आएगा। सरकार के रवैये में फर्क आएगा। अब पीएम मोदी बार-बार सदन छोड़कर भागेंगे नहीं। उनको बैठना पड़ेगा, क्योंकि राहुल गांधी बैठे रहेंगे। हमने संदेश दिया कि लोकसभा में बहुत मजबूत विपक्ष और उसका मजबूत नेता है।

आपको बता दें कि संजय राउत ने आगे कहा कि यह एक प्रतीकात्मक लड़ाई है। आज एक परंपरा का भी पालन किया है। चुनाव नहीं होने दिया है। लेकिन इन्हीं में से संदेश दिया है कि आपके सामने अभी लोकसभा में एक बहुत ही मजबूत विपक्ष बैठा है और एक बहुत ही मजबूत विपक्ष का नेता बैठा है।

संजय राउत की प्रतिक्रिया आई सामने

संजय राउत ने कहा, “हमारे राहुल गांधी अब लोकसभा में नेता प्रतीपक्ष होंगे। धन्यवाद राहूलजी! आपने इस संवैधानिक पद को स्वीकार करके देश के लोकतंत्र की मजबूती के लिये और एक कदम आगे बढ़ाया। हम सब एक साथ लड़ेंगे और जितेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों की नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने के बारे में घोषणा की। विपक्षी दलों की बैठक में लोकसभा अध्यक्ष पद के चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई है।

राहुल गांधी ने बुधवार को ओम बिरला को 18वीं लोकसभा का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी और आग्रह किया कि वह विपक्ष को बोलने दें और “भारत के संविधान की रक्षा करने का अपना कर्तव्य” निभाएं। इसके अलावा कांग्रेस सांसद ने कहा कि विपक्ष आपसे अपना काम करवाने के लिए आग्रह करेगा। हम चाहते हैं कि सदन नियमित रूप से और अच्छे से चले। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि सहयोग विश्वास के आधार पर हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button