बजट को लेकर विपक्ष का ‘हल्ला बोल’, कहा- ये BJP बचाओ बजट

संसद का मानसून सत्र बुधवार (24 जुलाई) से एक बार फिर शुरू हो रहा है। बजट पेश होने के बाद आज संसद के दोनों सत्रों यानी लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा होने वाली है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: संसद का मानसून सत्र बुधवार (24 जुलाई) से एक बार फिर शुरू हो रहा है। बजट पेश होने के बाद आज संसद के दोनों सत्रों यानी लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा होने वाली है। ऐसे में इस बात की पूरी उम्मीद है कि मानसून सत्र काफी ज्यादा हंगामेदार होने वाला है। आपको बता दें कि बजट को लेकर पहले से ही विपक्ष पूरी तरह से निराश है। अब सत्र के दौरान विपक्षी दलों के सांसद इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाने वाले हैं।

ये बजट भेदभावपूर्ण है: विपक्षी सांसद

दरअसल, केंद्र सरकार की तरफ से मंगलवार (23 जुलाई) को पेश किए गए पूर्ण बजट को लेकर इंडिया गठबंधन के सांसद प्रदर्शन कर रहे हैं। विपक्षी सांसदों का कहना है कि ये बजट भेदभावपूर्ण है। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राज्यसभा के विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे की अगुवाई में संसद के एंट्री गेट पर जोर-शोर से प्रदर्शन हो रहा है।

इसमें सोनिया गांधी, अखिलेश यादव, कल्याण बनर्जी जैसे सांसदों ने भी हिस्सा लिया है। इंडिया गठबंधन में शामिल दलों के सांसद बजट को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस विरोध-प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी शामिल हुए हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये छल-कपट वाला बजट है। ये अन्याय है। हम इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

सरकार बचाओ बजट है- कांग्रेस सांसद 

बजट को लेकर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि “यह बजट भारत सरकार का बजट नहीं लगता। इस बजट में संघीय ढांचे को तोड़ा गया है। विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्य बजट से गायब थे। यह सरकारी बजट नहीं बल्कि ‘सरकार बचाओ बजट’ है। यह सिर्फ हर किसी को खुश करने के लिए है। इसके अलावा उन्होंने बजट को BJP बचाओ बजट बताते हुए कहा कि कर्नाटक, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों को कुछ नहीं दिया गया। गैर बीजेपी सरकार वाले राज्यों को जीएसटी शेयर में भी दरकिनार किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों को जीएसटी शेयर में दरकिनार किया गया है, वे राज्य जीएसटी काउंसिल की बैठक का बहिष्कार कर रहे हैं।

  • किसान नेताओं के साथ राहुल गांधी की बैठक को लेकर प्रमोद तिवारी ने कहा कि वे किसानों के प्रिय नेता हैं।
  • किसानों को राहुल गांधी से उम्मीद है, राहुल गांधी किसानों के मुद्दे संसद में उठाते रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button