यूपी चुनाव को लेकर ओवैसी ने किया गठबंधन का ऐलान, कहा- सरकार बनी तो बनाएंगे 2 मुख्यमंत्री और 3 डिप्टी सीएम

Owaisi announced an alliance for the UP elections, said - if the government is formed, then 2 Chief Ministers and 3 Deputy CMs will be formed

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ।  यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दल अपने कुनबे को बढ़ाने में जुटे हुए है। जिससे उनकी सियासी जमीन मजबूत हो सके। इसी के तहत आज यूपी चुनाव में एक नया गठबंधन ‘भागीदारी परिवर्तन मोर्चा’ बना है। इस गठबंधन में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM, बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी जन अधिकार पार्टी और वामन मेश्राम की BAMCEF (बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटीज एंप्लाई फेडरेशन) शामिल है। शानिवार को तीनों पार्टी के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी घोषणा की है।

इस मौके पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बताया कि अगर ये गठबंधन सत्ता में आता है, तो दो मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे। जिसमें एक मुख्यमंत्री दलित जबकि दूसरा ओबीसी समाज से होगा, इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि तीन डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे। इनमें मुस्लिम समुदाय का भी होगा। ओवैसी ने कहा, कमजोर लोग मिलकर एक ताकत बन रहे है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि शिवपाल यादव अब उनके संपर्क में नहीं हैं। लेकिन उनके संबंध उनसे हैं और ये रहेंगे।

वहीं बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा, इस गठबंधन में अभी और भी दल आ सकते हैं, दरवाजे बंद नहीं हैं। उन्होंने कहा, सपा और बीजेपी के बीच जो लड़ाई है वह अब बीजेपी और भागीदारी परिवर्तन मोर्चे के बीच होगी। सपा गठबंधन तीसरे नंबर पर चला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button