ओवैसी ने प्रधानमंत्री मोदी पर बोला हमला

छठे चरण के मतदान के समापन के साथ ही सातवें चरण का चुनाव प्रचार अब तेज हो चुका है। इस बीच बिहार से पंजाब तक आज ताबड़तोड़ रैलियां हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

सातवें चरण के चुनाव प्रचार ने पकड़ी रफ्तार

छठे चरण के मतदान के समापन के साथ ही सातवें चरण का चुनाव प्रचार अब तेज हो चुका है। इस बीच बिहार से पंजाब तक आज ताबड़तोड़ रैलियां हैं। बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश में तीन जनसभा करेंगे। तो वहीं गृह मंत्री अमित शाह बिहार और पंजाब में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव सलेमपुर और बलिया में अपनी रैलियों को धार देंगे।

ओवैसी ने प्रधानमंत्री मोदी पर बोला हमला

बिहार के रोहतास में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। जहां ओवैसी का कहना है कि पीएम मोदी अपने भाषणों से बार-बार मुसलमानों का अपमान करते हैं। यहीं कारण है कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। बता दें ओवैसी प्रियंका चौधरी के समर्थन में इस रैली को संबोधित किया

AAP प्रत्याशी के करीबी अंशुल पर दिल्ली पुलिस का एक्शन

दिल्ली पुलिस ने आप विधायक और नई दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती के करीबी पर बड़ा एक्शन लिया है। जहां पुलिस ने आप प्रत्याशी के करीबी अंशुल का मोबाइल फोन सीज कर लिया है। दरअसल, छठे चरण में नई दिल्ली लोकसभा सीटों पर हुए मतदान के दौरान आप के उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के पोलिंग एजेंट अपने उम्मीदवारों से जुड़े पेम्पलेट पोलिंग बूथ के अंदर ले जा रहे हैं।

चुनाव को लेकर देवेश चंद्र ठाकुर का बड़ा दावा

काराकाट लोकसभा का चुनाव अंतिम चरण में है। 1 जून को उसके लिए मतदान होना है। इसी क्रम में काराकाट में एनडीए प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर बारुण जा पहुंचे, जहां उन्होंने सर्वदलीय बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उनके हर सवालों का बेबाकी से जवाब दिया

योगेंद्र यादव की भविष्यवाणी से परेशान हुई बीजेपी

राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए एक वीडियो में बताया कि बीजेपी को लोकसभा चुनाव में 240 से 260 सीटें मिल सकती हैं। साथ ही एनडीए के सहयोगी दलों का जिक्र करते हुए ये भी बताया कि उन्हें 35 से 45 लोकसभा सीटें हासिल हो सकती हैं। इसके अलावा योगेंद्र यादव के मुताबिक, इस चुनाव में कांग्रेस को 85 से 100 सीटें मिलने का अनुमान हैं।

गुजरात हादसे से सहम उठे लोग

गुजरात के राजकोट शहर में बीते शनिवार की शाम एक गेम जोन में लगी भीषण आग ने 27 लोगों की जिंदगियां छीन लीं। इस हादसे में मारे गए लोगों में बच्चे भी शामिल हैं। फिलहाल घटना की जांच एसआईटी को सौंप दी गई है। हालांकि, गुजरात में ये पहला हादसा हो, बल्कि पिछले कुछ सालों में गुजरात देश के सबसे ज्यादा खतरनाक हादसों का गवाह बना है, जिसमें सैकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

सपा प्रत्याशी की मांग, जजों के सामने हो काउंटिंग

लोकसभा चुनाव में हर रोज अलग-अलग प्रत्याशियों के द्वारा अलग-अलग तरीके की मांग रखी जा रही है। अलीगढ़ में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व में सांसद और विधायक रहे चौधरी बिजेंद्र सिंह चुनाव से लेकर अब तक कई ऐसी मांग रखी है जिससे देश भर के चुनाव में सभी का ध्यान उनकी ओर आकर्षित हुआ है। अब चौधरी बिजेंद्र सिंह के द्वारा एक नई मांग रखी है जिसमें उनके द्वारा चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है। उस पत्र को अलग-अलग माध्यम से चुनाव आयोग में भेजा गया है।

मल्लिकार्जुन खरगे के निशाने पर केंद्र सरकार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला किया है। हिमाचल प्रदेश में मीडिया से बात करते हुए खरगे ने कहा कि यह चुनाव जनता बनाम मोदी, जनता बनाम बीजेपी और जनता बनाम आरएसएस हो रहा है। साथ ही कहा कि लोग हमारे और अपने लिए लड़ रहे हैं, ऐसे में हमारी जीत की संभावना ज्यादा है। इसलिए मैंने पहले कहा था कि 4 जून को इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगा।

पीएम मोदी ने मतदाताओं को किया धन्यवाद

लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए मतदान समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट डालकर देशभर के सभी मतदाताओं को धन्यवाद कहा, जहां उन्होंने अपने पोस्ट में इंडिया गठबंधन पर भी निशाना साधते हुए कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन को वोट करना व्यर्थ है।

निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार का बड़ा बयान

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया है। मतदानकर्मी इवीएम स्ट्रांग रूम में जमा करने के लिए मतदान केन्द्रों से वापस लौटने लगे हैं। झारखंड के तीसरे चरण में 62.13 फीसदी वोटिंग हुई है. गिरिडीह लोकसभा संसदीय क्षेत्र में 65.44 प्रतिशत मतदान हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button