ताबड़तोड़ बैंटिंग से पंत ने लगाई लंबी छलांग, टी20 विश्वकप में पक्की हुई जगह !

IPL 2024 का क्रेज लोगों के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। IPL में ऋषभ पंत ने गुजरात टाइटंस पर रोमांचक जीत में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अधिक नाबाद 88 रन की शानदार पारी खेली।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोगों के बीच IPL 2024 का जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मुकाबले में ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स ने शुभमन गिल की गुजरात को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से शिकस्त देकर शानदार जीत हासिल की। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 43 गेंदों पर शानदार 88 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस ताबड़तोड़ पारी के पंत ने टी-20 विश्व कप की टीम में अपने चयन के लिए दावेदारी भी मजबूत कर ली है।

बता दें कि ऋषभ पंत की विध्वंसक पारी के दम पर ही दिल्ली ने 4 विकेट के दम पर 224 रन बनाए थे। अपनी इस 88 रनों की पारी की बदौलत पंत IPL के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भी तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस सीजन में सबसे अधिक रन अभी विराट कोहली के हैं। जो अभी तक 8 मैच खेलकर 379 रन बना चुके हैं। वहीं दूसरे नंबर पर ऋतुराज गायकवाड हैं, जो 8 ही मैचों में 349 रन बना चुके हैं। इस बीच अब ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने 9 मैच खेलकर 342 रन अपने नाम कर लिए हैं।

पंत ने 43 बॉल पर ठोंके नाबाद 88 रन

गुजरात टाइटंस के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पंत ने कमाल की बल्लेबाजी की है। पंत ने 43 बॉल पर 88 रन बनाए। इसमें 8 छक्के और 5 चौके शामिल रहे। ऋषभ पंत के आगे पहुंच जाने से साई सुदर्शन और ट्रेविस हेड समेत कई बल्लेबाज अब नीचे चले गए हैं। साई सुदर्शन 9 मैचों में 334 रन बनाकर चौथे और ट्रेविस हेड 6 मैचों में 324 रन बनाकर नंबर 5 पर बने हुए हैं।

बुमराह के पास है पर्पल कैप

अगर पर्पल कैप की बात की जाए तो वहां भी कांटे की टक्कर चल रही है। मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह 13 विकेट लेकर नंबर एक पर हैं। कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान और गेराल्ड कोएट्जी 12 विकेट लेकर आपस में जंग कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button