यूपी में भी पेपर लीक हो रहे हैं वहां तो सीबीआई जांच नहीं हुई: गहलोत

पक्ष-विपक्ष मिलकर तय करें कि भविष्य में ऐसा न हो

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। पेपर लीक मामले में बीजेपी पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने जमकर हमला बोला है। बीजेपी की ओर से सीबीआई जांच की मांग के मुद्दे पर सीएम गहलोत ने सदन में जवाब दिया है। सीएम ने कहा कि पेपर लीक मामले की सीबीआई क्या कर लेगी जांच करके। सीबीआई ने कोई जांच पहले भी की है क्या। कितने राज्यों में सीबीआई जांच दी गई है।
यूपी के अंदर तो एजेंसियों ने मना कर दिया कि हम तो पेपर के हाथ नहीं लगाएंगे । हम चाहेंगे कि इस पर पक्ष-विपक्ष मिलकर तय करें कि भविष्य में पेपर लीक न हो। सीएम ने कहा कि पेपर लीक राष्ट्रव्यापी मुद्दा है। इस पर सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। लगातार सरकार की घेराबंदी का प्रयास कर रही है। बीजेपी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रही है।
राजस्थान में पेपर लीक मामले में गहलोत सरकार ने खुलकर अपनी बात रखी। वहीं बिना नाम लिए पायलट खेमे पर भी शब्दों का बाण चला दिए।
राज्यापल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते सीएम ने कहा कि पेपर लीक राष्ट्रव्यापी मुद्दा है। इस पर सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। इस दौरान सीएम गहलोत यह भी बोले कि आज ऐसा समय आ गया है कि हमारे कुछ साथी तो बेरोजगारों को लेकर ही आंदोलन शुरू करने लग जाते हैं। उन्हें नौकरी दिलाने के लिए। बेरोजगारों को भडक़ाते हैं। अभ्यार्थी सडक़ों पर आएंगे तो वो पढ़ाई कब करेंगे, बच्चे पढ़ाई कब करेंगे। बच्चों को तो नेता मिलना चाहिए शुरू हो जाते हैं। यह स्थिति है राजस्थान में। सीएम गहलोत के इस बयान को राजनीति के जानकार सचिन पायलट गुट पर कटाक्ष के तौर पर भी देख रहे हैं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि बीते दिनों पायलट की सभा में पेपर लीक मामला लगातार सुर्खियों में रहा था। उल्लेखनीय है कि साल के पहले महीने यानी जनवरी में सचिन पायलट की ओर से पांच दिवसीय यात्रा की गई।
नागौर के परबतसर, हनुमानगढ़ के पीलीबंगा, झुंझुनू के गुढ़ा, पाली के समदड़ी, जयपुर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में इस दौरान सचिन पायलट ने हजारों की संख्या में युवाओं को संबोधित किया। इस दौरान पायलट ने पेपर लीक मामले में भी पीड़ा जताते हुए अपनी सरकार को भी घेरे में ले लिया। पांच दिवसीय यह सभा पायलट के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखी जा रही थी। इसमें पेपर लीक का मामला भी जमकर उठा था।

Related Articles

Back to top button